WTC Final 2023: स्मिथ ने एक झटके में तोड़ दिए कई धांसू रिकॉर्ड, पोंटिंग-विराट को भी छोड़ा पीछे
Advertisement

WTC Final 2023: स्मिथ ने एक झटके में तोड़ दिए कई धांसू रिकॉर्ड, पोंटिंग-विराट को भी छोड़ा पीछे

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी WTC फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने मैच के दूसरे दिन अपना शतक पूरा कर लिया. इसके साथ ही उन्होंने कई बड़े रिकॉर्ड भी ध्वस्त कर डाले.

WTC Final 2023: स्मिथ ने एक झटके में तोड़ दिए कई धांसू रिकॉर्ड, पोंटिंग-विराट को भी छोड़ा पीछे

Steve Smith Records: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 लंदन के ओवल क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है. इस मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने शानदार शतक जड़ा था, जिसके बाद दूसरे दिन के पहले सेशन में स्टीव स्मिथ ने अपना शतक पूरा किया. इस शतक के साथ स्मिथ ने कई धांसू रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए. उन्होंने रिकी पोंटिंग, विराट कोहली जैसे बल्लेबाजों को पछाड़ दिया. 

स्मिथ ने विराट-पोंटिंग को पछाड़ा

स्मिथ ने 268 गेंदों का सामना करते हुए 121 रनों की पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 19 चौके भी निकले. इस शतक के साथ ही उन्होंने रिकी पोंटिंग और विराट कोहली के एक बड़े रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक हुए टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में वह दूसरे नंबर पर आ गए हैं. वह अब तक 9 शतक जड़ चुके हैं. इस मामले में विराट कोहली और ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग के 8-8 शतक हैं. हालांकि, विराट भी अगर शतक लगाने में कामयाब होते हैं तो वह भी स्मिथ के साथ संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर आ जाएंगे. 

IND-AUS टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले टॉप-5 खिलाड़ी

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए टेस्ट मैचों में अब तक जिस खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा शतक ठोके हैं. वह भारत के मास्टर बलास्टर सचिन तेंदुलकर हैं. उन्होंने 11 शतक जड़े हैं. इसके बाद 9 शतक के साथ स्टीव स्मिथ हैं. विराट कोहली, सुनील गावस्कर और रिकी पोंटिंग के नाम 8-8 शतक हैं. बता दें कि स्टीव स्मिथ ने भारत के खिलाफ हर फॉर्मेट में मिलकर कुल 14 शतक जड़ दिए हैं.

रोहित की भी कर ली बराबरी 

स्मिथ ने शतक लगाते ही भारतीय कप्तान और बल्लेबाज रोहित शर्मा के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली. उनका यह आईसीसी नॉकऑउट मैच में दूसरा शतक है. इससे पहले उन्होंने 2015 में हुए वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में भारत के खिलाफ शतक जड़ा था. आईसीसी नॉकऑउट मैच में उन्होंने सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में रोहित शर्मा की बराबरी कर ली है. दोनों के नाम दो-दो शतक हैं. इस लिस्ट में सबसे ऊपर भारत के पूर्व बल्लेबाज सौरव गांगुली, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग और पाकिस्तान के सईद अनवर हैं. तीनों के नाम 3-3 शतक हैं.

Trending news