IPL मेगा ऑक्शन से अचानक बाहर हुआ दुनिया का सबसे घातक बॉलर, जिता चुका है दो वर्ल्ड कप
Advertisement

IPL मेगा ऑक्शन से अचानक बाहर हुआ दुनिया का सबसे घातक बॉलर, जिता चुका है दो वर्ल्ड कप

IPL Mega Auction 2022 को शुरू होने में अब 24 घंटे से भी कम समय बाकी है. लेकिन ऑक्शन से दुनिया का सबसे घातक गेंदबाज अचानक बाहर हो गया है. 

फोटो (file)

नई दिल्ली: आईपीएल मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) को शुरू होने में अब 24 घंटे से भी कम समय बाकी है. मेगा ऑक्शन में दुनियाभर के 590 खिलाड़ियों पर बोली लगने वाली है. लेकिन कई दिग्गज खिलाड़ी ऐसे भी हैं जिन्होंने आईपीएल मेगा ऑक्शन से बाहर रहने का फैसला किया. इसी लिस्ट में एक खिलाड़ी ऐसा भी है जो दो बार वर्ल्ड कप जीत चुका है. लेकिन उसे इस बार आईपीएल में नहीं देखा जाएगा. 

  1. कल होगा आईपीएल मेगा ऑक्शन
  2. ये दिग्गज बॉलर हुआ बाहर
  3. झेलना होगा 10 मिलियन का नुकसान

दुनिया का सबसे घातक गेंदबाज हुआ बाहर

ऑस्ट्रेलिया के घातक तेज गेंदबाज और दो बार के वर्ल्ड चैंपियन मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने आईपीएल नीलामी लिस्ट से बाहर रहने का फैसला किया है. स्टार्क को लेकर बहुत दिनों से खबरें आ रही हैं, लेकिन ये बात साफ है कि ये खिलाड़ी इस साल के आईपीएल में भी नहीं नजर आने वाला है. स्टार्क ने खुद कहा कि आईपीएल की 12-13 फरवरी को बेंगलुरू में होने वाली नीलामी के लिए नामांकन नहीं किया है.   

करीब 10 मिलियन का हुआ नुकसान

स्टार्क (Mitchell Starc) शुक्रवार को बाद में सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में श्रीलंका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के टी20 ओपनर में शामिल होंगे. यह अनुमान है कि वर्षो से आईपीएल की नीलामी में भाग नहीं लेने के उनके फैसले से उन्हें लगभग 10 मिलियन डॉलर से अधिक का नुकसान हो सकता है. ये भारतीय रुपये के हिसाब से 75 करोड़ से ज्यादा का नुकसान है. स्टार्क आखिरी बार आईपीएल 2015 में खेले थे. बाएं हाथ के गेंदबाज आईपीएल में सबसे अधिक मांग वाले क्रिकेटरों में से एक हैं और पिछली दो नीलामियों में स्टार्क की टीम के साथी, टेस्ट कप्तान पैट कमिंस और झे रिचर्डसन ने 5.6 मिलियन डॉलर की फीस ली थी.

करोड़ों के गेंदबाज हैं स्टार्क

स्टार्क (Mitchell Starc) , जिन्हें 2014 की नीलामी में आईपीएल की ओर से आरसीबी द्वारा 8,88,000 डॉलर में चुना गया था, चोट के कारण 2016 के सीजन में वे नहीं खेले. इसके बाद उन्होंने 2017 की नीलामी में प्रवेश नहीं किया. उन्हें 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स ने 1.8 मिलियन डॉलर में खरीदा था. फिर से चोटिल होने के बाद उन्होंने उस वर्ष के विश्व कप से पहले 2019 के टूर्नामेंट को छोड़ दिया. 2020 में, तेज गेंदबाज ने कई फ्रेंचाइजी द्वारा रुचि दिखाने के बावजूद आईपीएल में भाग नहीं लेने का फैसला किया. पैट कमिंस तब 3.17 मिलियन डॉलर की राशि के साथ खरीदे गए थे.

 

Trending news