टीम इंडिया का नया कप्तान बनने के लिए तैयार है ये खिलाड़ी, लेता है रोहित से अच्छे फैसले
Advertisement

टीम इंडिया का नया कप्तान बनने के लिए तैयार है ये खिलाड़ी, लेता है रोहित से अच्छे फैसले

IPL में दमदार प्रदर्शन करके ही रोहित शर्मा टीम इंडिया के नए कप्तान बने थे. अब आईपीएल में एक और खिलाड़ी ऐसा देखने को मिला है जो रोहित की जगह भारतीय टीम का नया कप्तान बनाया जा सकता है. 

 

फोटो (IPL)

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 के शुरू होने से पहले भारतीय क्रिकेट में बदलावों का एक बड़ा दौर आया. विराट कोहली की जगह तीनों फॉर्मेट में रोहित शर्मा को नया कप्तान बना दिया गया. वहीं कई दिग्गज खिलाड़ियों का पत्ता भी टीम से कट गया. लेकिन रोहित की उम्र (34) को देखते हुए ऐसा नहीं लगता है कि ये खिलाड़ी सालों तक टीम इंडिया का कप्तान बन पाएगा. इसके अलावा बीसीसीआई किसी एक फॉर्मेट की कप्तानी रोहित से छीन कर किसी और खिलाड़ी को भी दे सकती है. 

  1. ये खिलाड़ी बन सकता है नया कप्तान
  2. लेता है रोहित से अच्छे फैसले
  3. आईपीएल में दिखाया है दम

ये खिलाड़ी बन सकता है नया कप्तान

रोहित शर्मा की जगह लेने के लिए पहले से ही एक खिलाड़ी तैयार बैठा है. ये खिलाड़ी अगर टीम इंडिया का कप्तान बनता है तो रोहित से भी अच्छे फैसले ले सकता है. जी हां, हम बात कर रहे हैं 24 साल के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के बारे में. पंत में ऐसा दम नजर आता है कि वो आने वाले समय में टीम इंडिया की कप्तानी कर सकते हैं. वो रोहित शर्मा से ज्यादा अच्छे फैसले लेने के लिए जाने जाते हैं. ऐसा ही कुछ नजरिया दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए मुकाबले में देखने को मिला. जहां पंत की ही टीम ने रोहित की मुंबई को आराम से मात दी. 

पंत का कमाल देख सब हैरान

ये आईपीएल में लगातार दूसरा साल है जब ऋषभ पंत कमाल की कप्तानी कर रहे हैं. पिछले सीजन इस खिलाड़ी की कप्तानी में दिल्ली की टीम ग्रुप में टॉप पर रही थी. वहीं इस साल भी पंत रोहित जैसे कप्तानों पर भारी नजर आ रहे हैं. दिल्ली कैपिटल्स ने दूसरे आईपीएल मुकाबले में मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से धो दिया. इस टीम को जीत हासिल करने में बिल्कुल दिक्कत नहीं आई और आराम से मैच अपने नाम भी कर लिया. खुद दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग ये बात मानते हैं कि पंत को भारत का नया कप्तान बना देना चाहिए. 

इस वजह से रोहित नहीं रह पाएंगे कप्तान

दरअसल रोहित शर्मा का कप्तान बनना इसलिए मुश्किल है क्योंकि उनकी उम्र अब 34 साल हो चुकी है और वो विराट कोहली (33) से भी एक साल बड़े ही हैं. इस उम्र में आकर बड़े-बड़े खिलाड़ियों की फिटनेस जवाब देने लगती है और वो रिटायमेंट की प्लानिंग करने लगते हैं. 7-8 साल के लंबे समय के बारे में सोचकर रोहित को नया कप्तान नहीं बनाया जा सकता है. ऐसे में कुछ ही सालों के बाद टीम इंडिया के लिए फिर एक नए कप्तान की खोज की जाएगी. ऐसे में ऋषभ पंत एक अच्छे ऑप्शन हो सकते हैं.    

आईपीएल में कप्तानी का अनुभव 

आईपीएल 2021 में भी ऋषभ पंत ने दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी बेहतरीन अंदाज में की. दिल्ली लीग मैचों के बाद अंक तालिका में टॉप पर रही. हालांकि क्वालीफायर के दोनों मैचों में इस टीम को हार झेलनी पड़ी. फिर भी पंत ने पहली ही बार में दिखा दिया कि वो कप्तानी कैसे कर सकते हैं. विकेट के पीछे से कई बार देखा जाता है कि पंत चिल्ला-चिल्ला कर गेंदबाजों को सही दिशा में गेंदबाजी करने के लिए बताते रहते हैं. इससे ये बात भी समझ आती है कि विकेट के पीछे रहने वाले खिलाड़ी को किसी भी खिलाड़ी से ज्यादा खेल की समझ रहती है. 

Trending news