World Cup: वनडे वर्ल्ड कप 2023 से बाहर होगी ये धाकड़ टीम! नाम जानकर रह जाएंगे हैरान
Advertisement

World Cup: वनडे वर्ल्ड कप 2023 से बाहर होगी ये धाकड़ टीम! नाम जानकर रह जाएंगे हैरान

ODI World Cup 2023: आईसीस क्रिकेट वनडे वर्ल्ड कप से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. वर्ल्ड कप 2023 इस साल के अंत में भारत की मेजबानी में खेला जाएगा. एक धाकड़ टीम के ऊपर इस वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. 

World Cup: वनडे वर्ल्ड कप 2023 से बाहर होगी ये धाकड़ टीम! नाम जानकर रह जाएंगे हैरान

ICC ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) इस साल के भारत की मेजबानी में खेला जाएगा. क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट से पहले एक धाकड़ टीम की टेंशन बढ़ गई है. इस टीम पर भारत में खेले जाने वाले आईसीस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. इस टीम के लिए वर्ल्ड कप में डायरेक्ट एंट्री मिलना मुश्किल दिखाई दे रहा है. ये टीम वर्ल्ड क्रिकेट की सबसे टॉप टीमों में से एक मानी जाती है. 

वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो सकती है ये टीम 

क्राइस्टचर्च में मंगलवार को लगातार बारिश के कारण न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच दूसरा वनडे बिना कोई गेंद फेंके धुल गया. जिससे श्रीलंका की आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए सीधे क्वालीफाई करने की उम्मीदों को गहरा झटका लगा. मैच रद्द होने के चलते दोनों टीमों को पांच-पांच सुपर लीग अंक मिले, लेकिन श्रीलंका की वर्ल्ड कप 2023 के लिए सीधे क्वालीफाई करने की उम्मीदें और धूमिल हो गई हैं. वह मौजूदा समय में 82 अंकों के साथ नौंवें स्थान पर है और सिर्फ एक मैच बचा है जो न्यूजीलैंड के खिलाफ 31 मार्च को हेमिल्टन में तीसरे वनडे के रूप में होना है. 

बारिश की वजह से बदला पूरा खेल

श्रीलंका को तीसरा वनडे जीतने की जरूरत होगी ताकि वह वेस्टइंडीज से आगे निकलकर तालिका में आठवें स्थान पर पहुंच सके. अगर श्रीलंका आखिरी वनडे जीतकर 10 सुपर लीग अंक भी हासिल कर लेता है और तालिका में आठवें स्थान पर पहुंच जाता है तो भी उसका क्वालिफिकेशन साउथ अफ्रीका (South Africa) के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा जो 80 अंकों के साथ 10वें स्थान पर है.

साउथ अफ्रीका के 2 मैच बाकी 

साउथ अफ्रीका (South Africa) के हॉलैंड के खिलाफ स्थगित वनडे सीरीज से दो मैच बचे हैं और वह दोनों मैच जीतकर श्रीलंका और वेस्टइंडीज से आगे निकलकर आठवें स्थान पर पहुंच जाएगा. क्राइस्टचर्च का मैच रद्द होने के बावजूद न्यूजीलैंड का सुपर लीग की तालिका में शीर्ष स्थान पर रहना तय है. यदि वह आखिरी मैच हार भी जाए तो भी वह शीर्ष स्थान पर रहेगा. न्यूजीलैंड के 165 अंक हैं और एक मैच बाकी है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news