शिखा पांडे को वर्ल्ड कप में बढ़िया प्रदर्शन का मिला इनाम, वायुसेना ने दिया यह सम्मान
Advertisement

शिखा पांडे को वर्ल्ड कप में बढ़िया प्रदर्शन का मिला इनाम, वायुसेना ने दिया यह सम्मान

भारतीय महिला टीम की पेसर शिखा पांडे को वायुसेना में  विशेष सम्मान मिला है. 

शिखा पांडे ने महिला टी20 वर्ल्ड कप में 7 विकेट लिए थे.  (फोटो: IANS)

नई दिल्ली: भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पेसर शिखा पांडे (Shikha Pandey) वायुसेना में खास पद मिला है. शिखा भारतीय वायुसेना में फिलहाल स्क्वाडर्न लीडर हैं. हाल ही में हुए महिला टी20 वर्ल्ड कप में वुमन टीम इंडिया का शिखा भी हिस्सा रही थीं. 

  1. शिखा पांडे वायुसेना में पहले ही स्क्वाडर्न लीडर थीं.
  2. एयर मार्शल एमएसजी मेनन ने किया उन्हें सम्मानित
  3. शिखा ने वर्ल्ड के डेथ ओवरों में बढ़िया गेंदबाजी की थी.

उन्हें एयर मार्शल एमएसजी मेनन,  एयर ऑफिसर इंचार्ज (प्रशासन) ने  सम्मानित दिया. शिखा ने ग्रुप मैचों में वुमन टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन किया था. फाइनल में टीम इंडिया को हार का मुंह देखना पड़ा जिसमें शिखा का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा था.  

यह भी पढ़ें: Team India: विराट ने कोरोना पर दिया संदेश, लोगों से याद रखने को कही यह बात

शिखा ने इस वर्ल्ड कप में 136 रन देकर कुल सात विकेट लिए थे. वे इस टूर्नामेंट की 8वीं सबसे सफल गेंदबाज रहीं थीं.. डेथ ओवर में उनकी शानदार गेंदबाजी कुछ मैचों में निर्णायक साबित हुई थी.

इस टूर्नामेंट में वुमन टीम इंडिया ने अपने सभी ग्रुप मैच जीते थे. इसमें पहले ही मैच में टीम ने शानदार प्रदर्शन कर मेजबान ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से मात दी थी. इसके बाद टीम ने एक अन्य अहम मैच में न्यूजीलैंड को मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. टीम ने श्रीलंका और बांग्लादेश को भी हराया था.

इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला इंग्लैंड से होना था, लेकिन बारिश के कारण वह सेमीफाइनल मैच रद्द हो गया था. चूंकि भारतीय टीम ग्रुप ए में सभी मैच जीत कर शीर्ष पर रही थी और इंग्लैंड की टीम ग्रुप बी में दूसरे स्थान पर थी. इसलिए भारत को इस मैच में जीत मिली और उसे फाइनल खेलने का मौका मिला था. 

Trending news