न्‍यूजीलैंड ने फिर जीता दिल, विरोधी खिलाड़ी को गोद में उठाया; ICC ने सराहा, देखें VIDEO
Advertisement

न्‍यूजीलैंड ने फिर जीता दिल, विरोधी खिलाड़ी को गोद में उठाया; ICC ने सराहा, देखें VIDEO

ICC U19 World Cup 2020: न्यूजीलैंड के क्रिकेटरों ने विंडीज के उस बल्लेबाज को गोद में लेकर मैदान से बाहर पहुंचाया, जिसने उनके खिलाफ सबसे बड़ी पारी खेली. 

न्यूजीलैड के क्रिकेटर वॉर्म-अप करते हुए. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: न्यूजीलैंड के क्रिकेट टीम (पुरुष) आज तक एक भी क्रिकेट वर्ल्ड कप नहीं जीत सकी है. इसके बावजूद कीवी क्रिकेटर दुनिया में बेहद लोकप्रिय हैं. ये खिलाड़ी सिर्फ अपने खेल ही नहीं, बल्कि अपने व्यवहार के लिए भी दुनियाभर में सम्मानित हैं. हर बड़े टूर्नामेंट में एक-दो ऐसे वाक्ये जरूर हो जाते हैं, जहां न्यूजीलैंड (New Zealand) के क्रिकेटर अपनी खेलभावना से दिल जीतते हैं. ऐसा ही एक वाक्या दक्षिण अफ्रीका में चल रहे अंडर-19 वर्ल्ड कप (ICC U19 Cricket World Cup) में देखने को मिला. 

अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप (ICC U19 World Cup 2020) के क्वार्टर फाइनल में न्यूजीलैंड का सामना वेस्टइंडीज से हुआ. इसी मैच में न्यूजीलैंड (New Zealand Under-19s) के क्रिकेटरों ने अपनी श्रेष्ठ खेलभावना का परिचय दिया. कीवी क्रिकेटरों ने विंडीज के उस घायल बल्लेबाज को गोद में लेकर मैदान से बाहर पहुंचाया, जिसने उनके खिलाफ सबसे बड़ी पारी खेली. 

यह भी पढ़ें: IND vs NZ: न्‍यूजीलैंड से चौथा टी20 मैच आज, प्‍लेइंग XI में 2 बदलाव कर सकता है भारत

इस मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने पहले बैटिंग की. उसके ज्यादातर बल्लेबाज जल्दी आउट हो गए. लेकिन किर्क मैकेंजी (Kirk McKenzie) अड़ गए. उन्हें खेल के दौरान चोट भी लगी, लेकिन वे क्रीज पर डटे रहे. मैकेंजी ने 99 रन की पारी खेली. वे आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे. जब वे पैवेलियन लौट रहे थे तो ठीक से चल भी नहीं पा रहे थे. इसके बाद न्यूजीलैंड के दो क्रिकेटरों ने उन्हें गोद में उठाया और मैदान से बाहर लेकर गए. 

जब न्यूजीलैंड के दो क्रिकेटर किर्क मैकेंजी को मैदान से बाहर लेकर जा रहे थे, तब उनके साथी खिलाड़ी इस कैरेबियाई की तारीफ में तालियां बजा रहे थे. वेस्टइंडीज के क्रिकेटरों ने भी पैवेलियन में खड़े होकर न्यूजीलैंड की खेलभावना के सम्मान में तालियां बजाईं. 
 

कीवी क्रिकेटरों की इस खेलभावना का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया. खिलाड़ियों से लेकर आम खेलप्रेमियों तक ने न्यूजीलैंड की टीम को सच्चा चैंपियन बताया. 

 

मैच की बात करें तो वेस्टइंडीज की टीम ने न्यूजीलैंड को जीत के लिए 239 रन का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में कीवी टीम 153 रन पर आठ विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी. लेकिन नौवें और 10वें नंबर के बल्लेबाजों ने बेहतरीन पारियां खेलकर न्यूजीलैंड को दो विकेट से रोमांचक जीत दिला दी. 

यह भी देखें: VIDEO: MS धोनी को मिस कर रही है टीम इंडिया, बस में खाली रहती है सीट

न्यूजीलैंड के क्रिस्टियन क्लार्क (Kristian Clarke) ने 10वें नंबर पर 46 रन की पारी खेली और अंत तक नाबाद रहे. वे अपनी टीम के टॉप स्कोरर भी रहे. उन्होंने नौवें नंबर के बल्लेबाज जो फील्ड (Joey Field) के साथ 86 रन की नाबाद साझेदारी की. फील्ड 38 रन बनाकर नाबाद रहे. 

Trending news