Indian Cricket: अब बुमराह-राहुल की तरह नहीं होगी खिलाड़ियों की हालत! BCCI ने बनाया ये खास प्लान
Advertisement

Indian Cricket: अब बुमराह-राहुल की तरह नहीं होगी खिलाड़ियों की हालत! BCCI ने बनाया ये खास प्लान

Indian Cricket: भारतीय टीम को हाल में खिलाड़ियों की चोट से काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है. पेसर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और केएल राहुल (KL Rahul) जैसे स्टार खिलाड़ी भी चोट के कारण टीम से बाहर हैं और दोनों ही WTC फाइनल का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. अब BCCI ने खास प्लान तैयार किया है.

Indian Cricket: अब बुमराह-राहुल की तरह नहीं होगी खिलाड़ियों की हालत! BCCI ने बनाया ये खास प्लान

Injury concern for Indian Cricket Team: भारतीय क्रिकेट टीम को हाल में खिलाड़ियों की चोट से काफी कुछ परेशानी झेलनी पड़ी. सबसे बड़ा नाम तो पेसर जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और केएल राहुल (KL Rahul) का है. बुमराह चोट के कारण पिछले करीब एक साल से मैदान पर नहीं उतर पाए हैं. वहीं केएल राहुल भी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (WTC Final) से बाहर हो गए हैं. अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने इसे लेकर खास प्लान तैयार किया है.

रखे जाएंगे कंडीशनिंग कोच

क्रिकेटरों के हाल में चोटिल हो जाने की घटनाओं को देखते हुए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपनी सभी राज्य इकाइयों से खुद के ‘स्ट्रेंथ एवं कंडीशनिंग’ कोच नियुक्त करने के लिए कहा है. इसके अलावा खेल विज्ञान (Sports Science) और खेल चिकित्सा (स्पोर्ट्स इंजरी) टीमों को नियुक्त करने के लिए भी कहने का फैसला किया है. बीसीसीआई की शनिवार को विशेष आम बैठक (एसजीएम) में फैसला लिया गया.

एनसीए लेगा इंटरव्यू

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस बात की जानकारी दी. उन्होंंने बताया कि हर राज्य इकाई के पास ‘स्ट्रेंथ एवं कंडीशनिंग’ कोच होंगे जिनका साक्षात्कार राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) का एक पैनल करेगा. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बैठक के बाद कहा, ‘खिलाड़ियों के चोटिल होने की समस्या से निपटने के लिए हमने एक ढांचा तैयार किया है जिसमें हर राज्य संघ ‘स्ट्रेंथ एवं कंडीशनिंग’ कोच तथा खेल विज्ञान और खेल चिकित्सा टीम की नियुक्ति करेगा.'

भारत-ए के दौरे पर भी अपडेट

जय शाह ने इसके साथ ही बताया कि इस साल जुलाई में बांग्लादेश के सीमित ओवरों के दौरे पर जाने से पहले भारतीय महिला टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया जाएगा. इस दौरे में तीन वनडे और इतने ही टी20 मैच खेले जाने हैं. उन्होंने साथ ही बताया कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड भारत ए के दौरों को लेकर इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के क्रिकेट बोर्ड से बात कर रहा है. (PTI से इनपुट)

Trending news