World Cup: वर्ल्ड कप 2023 से बाहर होगी ये धाकड़ टीम! खुद अपने पैरों पर मारी कुल्हाड़ी; नाम जानकर रह जाएंगे हैरान
Advertisement

World Cup: वर्ल्ड कप 2023 से बाहर होगी ये धाकड़ टीम! खुद अपने पैरों पर मारी कुल्हाड़ी; नाम जानकर रह जाएंगे हैरान

ODI World Cup 2023: आईसीस क्रिकेट वनडे वर्ल्ड कप से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. एक धाकड़ टीम के ऊपर इस वर्ल्ड कप से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. वर्ल्ड कप 2023 इस साल के अंत में भारत की मेजबानी में खेला जाएगा.

Photo (ICC)

ICC ODI World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 (ODI World Cup 2023) इस साल के अंत में भारत की मेजबानी में खेला जाएगा. क्रिकेट के सबसे बड़े टूर्नामेंट से पहले एक धाकड़ टीम की टेंशन बढ़ गई है. इस टीम पर अगले साल भारत में खेले जाने वाले आईसीस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. इस टीम के लिए वर्ल्ड कप में डायरेक्ट एंट्री मिलना मुश्किल दिखाई दे रहा है. ये टीम वर्ल्ड क्रिकेट की सबसे टॉप टीमों में से एक मानी जाती है. 

वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो सकती है टीम 

वर्ल्ड क्रिकेट की सबसे धाकड़ टीमों में से एक साउथ अफ्रीका (South Africa) क्रिकेट टीम इस साल भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से बाहर हो सकती है. इस टीम ने खुद वर्ल्ड कप के लिए सीधे क्वालीफिकेशन करने की अपनी राह में मुश्किलें पैदा कर ली हैं. इस समय साउथ अफ्रीका की टीम आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 सुपर लीग की अंकतालिका में 9वें स्थान पर है. आपको बता दें कि टॉप-8 टीमें ही केवल वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई करेंगी.  

खुद अपने पैरों पर मारी कुल्हाड़ी 

साउथ अफ्रीका (South Africa) ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली थी. इस सीरीज मेंसाउथ अफ्रीका (South Africa) ने 2-1 से बाजी भी मारी, लेकिन सीरीज के आखिरी मैच में रेफरी जैफ क्रो ने धीमी ओवर गति का दोषी पाते हुए साउथ अफ्रीकी टीम का एक प्वाइंट काट दिया और 20 फीसदी मैच फीस भी काटी.  

इस सीरीज को हर हाल में जीतना जरूरी 

साउथ अफ्रीका (South Africa) की टीम को अब अगली वनडे सीरीज नेदरलैंड्स के खिलाफ खेलनी है. साउथ अफ्रीका को वर्ल्ड कप की रेस में बने रहना है तो नेदरलैंड्स को इस सीरीज में 2-0 से हराना होगा. वहीं, श्रीलंका और आयरलैंड की टीमों की हार की भी साउथ अफ्रीका के लिए जरूरत रहने वाली है.

इस बड़े फैसले ने बढ़ाई टेंशन 

साउथ अफ्रीका की टीम को पिछले साल जनवरी में ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज खेलनी थी. इसे साउथ अफ्रीका टीम ने कैंसिल कर दिया था. हालांकि क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने इस सीरीज को रिशेड्यूल करने की मांग की थी, लेकिन ये सीरीज रिशेड्यूल नहीं हो सकी. वनडे सीरीज कैंसिल होने की वजह से 30 प्वाइंट ऑस्ट्रेलिया को मिलने वाले थे. साउथ अफ्रीका को ये सीरीज ना खेलना अब भारी पड़ रहा है. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news