IND vs SL: रोहित शर्मा ने जिसे कर दिया 'रिजेक्ट', सरेआम उस खिलाड़ी के सपोर्ट में उतर आए सौरव गांगुली!
Advertisement

IND vs SL: रोहित शर्मा ने जिसे कर दिया 'रिजेक्ट', सरेआम उस खिलाड़ी के सपोर्ट में उतर आए सौरव गांगुली!

India vs Sri Lanka: टीम इंडिया के युवा ओपनर ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे मैच में डबल सेंचुरी जमाई थी. उन्होंने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया लेकिन अगले ही वनडे इंटरनेशनल मैच में उनकी जगह नहीं बन सकी. अब बीसीसीआई के पूर्व चीफ सौरव गांगुली ने इस पर बयान दिया है.

rohit sharma (bcci twitter)

Sourav Ganguly on Ishan Kishan, IND vs SL: अनुभवी ओपनर रोहित शर्मा ने नेतृत्व में टीम इंडिया श्रीलंका के खिलाफ फिलहाल सीमित ओवरों की सीरीज खेल रही है. इस सीरीज के पहले वनडे में भारतीय टीम ने 67 रनों से जीत दर्ज की. भारत की बल्लेबाजी शानदार रही लेकिन रोहित शर्मा ने एक फैसले से चौंका दिया. उन्होंने ईशान किशन को दोहरा शतक जड़ने के बावजूद भारतीय वनडे टीम की प्लेइंग-11 में जगह नहीं दी. अब ईशान को लेकर पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बयान दिया है.

गांगुली बोले- ईशान का टाइम आएगा

ईशान को गुवाहाटी में खेले गए सीरीज के पहले वनडे में मौका नहीं मिल पाया. प्लेइंग-11 से बाहर होने को लेकर भले ही कई क्रिकेट विश्लेषकों की राय बंटी हुई हो लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली का मानना है कि इस तेजतर्रार विकेटकीपर बल्लेबाज को अपने समय के लिए इंतजार करना होगा. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्यक्ष ने गांगुली ने कहा, ‘मुझे यकीन है कि ईशान किशन को जरूर मौका मिलेगा. उनका टाइम आएगा.’

किशन ने डबल सेंचुरी से बनाया था वर्ल्ड रिकॉर्ड

बाएं हाथ के बल्लेबाज ईशान किशन ने 10 दिसंबर को चटगांव में बांग्लादेश के खिलाफ उस समय इतिहास रचा, जब उन्होंने 131 गेंदों पर 210 रन बनाए. उन्होंने इस डबल सेंचुरी से वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था. यह वनडे क्रिकेट में सबसे तेज दोहरा शतक रहा. इतना ही नहीं, बिहार में जन्मे ईशान किशन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में सबसे कम उम्र में दोहरा शतक बनाने वाले खिलाड़ी बने. इस पारी के बावजूद उन्हें भारत के अगले वनडे मैच में जगह नहीं मिली. उनकी जगह श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के पहले वनडे में शुभमन गिल ने ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली.

जो लोग खेल रहे हैं- वही बेस्ट को सेलेक्ट करें

वेंकटेश प्रसाद सहित कई पूर्व क्रिकेटरों ने गुवाहाटी वनडे में किशन को बाहर करने के टीम इंडिया के फैसले की आलोचना की. हालांकि गांगुली ने इस पर सीधे तौर पर कुछ नहीं कहा. गांगुली ने एक प्रचार कार्यक्रम से इतर कहा, ‘मुझे नहीं पता.. मेरे लिए यह कहना मुश्किल है. भारत में हमारे पास बहुत अधिक राय हैं, (मुख्य कोच) राहुल द्रविड़ और (कप्तान) रोहित शर्मा को फैसला करने दीजिए. जो लोग वास्तव में मैदान पर खेलते हैं, उन्हें वास्तव में यह तय करना चाहिए कि कौन बेस्ट है.’

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news