Team India: WTC फाइनल में AUS गेंदबाजों को तहस-नहस कर देगा ये घातक खिलाड़ी! IPL में जमकर गरजा बल्ला
Advertisement

Team India: WTC फाइनल में AUS गेंदबाजों को तहस-नहस कर देगा ये घातक खिलाड़ी! IPL में जमकर गरजा बल्ला

WTC Final 2023: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 7 जून से 11 जून के बीच खेला जाना है. इसके लिए दोनों टीमों ने कमर कस ली है. इस बड़े मैच में टीम इंडिया का एक घातक बल्लेबाज ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के लिए परेशानी खड़ी कर सकता है.

 

Team India: WTC फाइनल में AUS गेंदबाजों को तहस-नहस कर देगा ये घातक खिलाड़ी! IPL में जमकर गरजा बल्ला
IND vs AUS, WTC Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में टीम इंडिया का एक बल्लेबाज विपक्षी गेंदबाजों को अच्छी खासी दिक्कतों में डाल सकता है. इस बल्लेबाज ने हाल ही में खत्म हुए आईपीएल 2023 के सीजन में कमाल की बल्लेबाजी करके दिखाई. शायद ही कोई गेंदबाज ऐसा रहा हो जिसको इस बल्लेबाज ने बख्शा हो. WTC फाइनल 7 से 11 जून के बीच इंग्लैंड के द ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा.
 
AUS गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाएगा ये बल्लेबाज!
 
भले ही आईपीएल 2023 का खिताब चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने नाम कर लिया, लेकिन गुजरात टाइटंस के लिए इस सीजन में ओपनिंग करने वाले शुभमन गिल ने अपनी आतिशी पारियों से सबका दिल जीत लिया. उन्होंने कुछ ऐसे शॉट्स लगाए और ऐसी पारियां खेलीं कि देखने वालों ने उन्हें भारत का भविष्य का स्टार बता दिया. बता दें गिल WTC फाइनल में टीम इंडिया के स्क्वॉड का हिस्सा हैं और जल्द ही वह प्रैक्टिस करते भी नजर आने वाले हैं. अगर उनका बल्ला इस मैच में भी आईपीएल की तरह ही चला तो टीम इंडिया के लिए ट्रॉफी जीतने की राह और आसान हो जाएगी.
 
IPL में जमकर बोला बल्ला
 
बता दें कि आईपीएल 2023 में शुभमन गिल ने बल्ले से रन बन नहीं बरस रहे थे. उन्होंने इस सीजन में क्या नहीं किया. कितने बड़े रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए. मौजूदा सीजन में 890 रनों के साथ ऑरेंज कैप जीतने वाले खिलाड़ी बने. आईपीएल फाइनल से पहले हुए लगातार तीन मैचों में उन्होंने 3 शतक जड़ दिए. पूरे सीजन में उनके बल्ले से एक से बढ़कर एक शॉट्स देखने को मिले. उन्होंने इस आईपीएल सीजन में 59.33 की बेहतरीन औसत 157.80 के शानदार स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाए. ऐसे में उम्मीद है कि उनकी यह लय WTC फाइनल में भी बरकरार रहे.
 
टीम इंडिया के लिए खेल चुके हैं तीनों फॉर्मेट
 
बता दें कि 23 साल की उम्र में शुभमन गिल टीम इंडिया के लिए तीनों फॉर्मेट में डेब्यू कर चुके हैं. सिर्फ डेब्यू ही नहीं उन्होंने तीनों फॉर्मेट में शतक भी जड़ दिए हैं. गिल के नाम टेस्ट क्रिकेट में 15 मैचों 890 रन हैं, जिसमें 2 शतक और 4 अर्धशतक शामिल हैं. वनडे में उन्होंने 24 मैच खेलते हुए 1311 रन बनाए हैं. इसमें 4 शतक और 5 अर्धशतक जड़े हैं. इतना ही नहीं इस फॉर्मेट में वह 1 दोहरा शतक भी लगा चुके हैं. वहीं, टी20 में उन्होंने 7 मैचों में एक शतक के साथ 241 रन बनाए हैं. 

Trending news