Shubman Gill: शुभमन गिल ने सिर्फ 3 रन बनाकर रचा इतिहास, तोड़ दिया इस दिग्गज का 34 साल पुराना रिकॉर्ड
Advertisement

Shubman Gill: शुभमन गिल ने सिर्फ 3 रन बनाकर रचा इतिहास, तोड़ दिया इस दिग्गज का 34 साल पुराना रिकॉर्ड

Shubman Gill Batting: शुभमन गिल (Shubman Gill ) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सिर्फ 3 रन बनाते ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. उन्होंने नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) का 34 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है. 

Twitter

India vs South Africa ODI: भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मैच में 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा. टीम इंडिया को आखिरी ओवर में जीत के लिए 30 रनों की जरूरत थी, लेकिन संजू सैमसन (Sanju Samson) तमाम कोशिशों के बाद भी 20 रन ही बना पाए. भले ही मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा हो. टीम इंडिया की तरफ से स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने एक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. उन्होंने 34 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है. आइए जानते हैं, उसके बारे में. 

शुभमन गिल ने किया कमाल 

साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ पहले वनडे मैच में शुभमन गिल (Shubman Gill) बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए. उन्होंने 7 गेंदों में सिर्फ 3 रन बनाए. लेकिन तीन रन बनाने के साथ ही वह वनडे क्रिकेट में सबसे कम पारियों में 500 रन बनाने वाले नंबर 1 बल्लेबाज बन गए. उन्होंने 10 पारियों में अपने 500 रन पूरे किए हैं. इसमें भी खास बात ये रही कि भारत के लिए वनडे खेलने वाले और 500 रन बनाने वाले किसी भी बल्लेबाज ने इतनी कम पारियों में ये कमाल नहीं किया है.

इस दिग्गज का तोड़ा रिकॉर्ड 

शुभमन गिल (Shubman Gill) से पहले सबसे कम पारियों में 500 रन पूरे करने का रिकॉर्ड भारतीय दिग्गज खिलाड़ी नवजोत सिंह सिद्धू के नाम था. जिन्होंने साल 1988 में 11 पारियों में 500 वनडे रन बनाए थे. लेकिन अब गिल ने उनका ये रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, और केदार जाधव ने सिर्फ 13 पारियों में ही 500 रन बनाए थे. 

भारतीय टीम को मिली हार 

भारतीय टीम की तरफ से गेंदबाजों और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजों ने बहुत ही खराब खेल दिखाया, जिसकी वजह से टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा. साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया को 250 रनों का टारगेट दिया, जिसे टीम इंडिया हासिल नहीं कर सकी और मुकाबला 9 रनों से गंवा बैठी. भारत की तरफ से श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने 50 रन बनाए. वहीं, संजू सैमसन (Sanju Samson) ने 86 रनों की पारी खेली. ये दोनों ही बल्लेबाज टीम इंडिया को जीत नहीं दिला पाए. आखिर में शार्दुल ठाकुर ने 33 रन बनाए. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news