रोहित नहीं तो कौन बनेगा टीम इंडिया का कप्तान? दिग्गज बोले- ये दो खिलाड़ी सबसे बड़े दावेदार
Advertisement

रोहित नहीं तो कौन बनेगा टीम इंडिया का कप्तान? दिग्गज बोले- ये दो खिलाड़ी सबसे बड़े दावेदार

वर्तमान में रोहित शर्मा वनडे और टेस्ट टीम की कप्तानी कर रहे हैं. वहीं, टी-20 की कप्तानी की कमान हार्दिक पंड्या के पास है. अगर तीनों फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तानी की अवधारणा को अपनाया जाता है तो रोहित शर्मा की जगह किसे मौका मिल सकता है?

रोहित नहीं तो कौन बनेगा टीम इंडिया का कप्तान? दिग्गज बोले- ये दो खिलाड़ी सबसे बड़े दावेदार

हाल के दिनों में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट के लिए अलग-अलग कप्तानों की चर्चा तेज हुई है. दिग्गज खिलाड़ियों ने इस पर जोर दिया है कि वनडे, टी-20 और टेस्ट के लिए अलग-अलग कप्तान हो सकते हैं. पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा भी मानते हैं कि तीनों फॉर्मेट के लिए टीम की कमान अलग-अलग खिलाड़ियों के हाथ में होनी चाहिए. आकाश चोपड़ा के मुताबिक, टीम मैनेजमेंट जल्द ही इस पर कोई बड़ा फैसला ले सकती है.

वर्तमान में रोहित शर्मा वनडे और टेस्ट टीम की कप्तानी कर रहे हैं. वहीं, टी-20 की कप्तानी की कमान हार्दिक पंड्या के पास है. अगर तीनों फॉर्मेट में अलग-अलग कप्तानी की अवधारणा को अपनाया जाता है तो रोहित शर्मा की जगह किसे मौका मिल सकता है? सवाल ये भी है कि रोहित के पास किस फॉर्मेट में टीम की कमान रहेगी?

'टेस्ट चैंपियनशिप तक कप्तान रहेंगे रोहित!'

आकाश चोपड़ा के मुताबिक, टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा इस साल होने वाले टेस्ट चैंपियनशिप टूर्नामेंट तक टेस्ट टीम कमान संभालते नजर आ सकते हैं. हालांकि, 2023 में भारत में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप के बाद वनडे टीम की कमान किसी और को सौंपी जा सकती है. 

वहीं, हार्दिक पंड्या आगामी टी-20 वर्ल्ड कप तक क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट की कप्तानी करते दिख सकते हैं. लेकिन, टी-20 के साथ-साथ वनडे की भी कप्तानी उन्हें दी जाएगी इसकी संभावना कम ही नजर आती है. वहीं, अलग-अलग कप्तान की अवधारणा में भी ये बात खारिज हो जाती है क्योंकि वो पहले से एक टीम के कप्तान हैं.

ऐसे में रोहित शर्मा की जगह किन खिलाड़ियों को कप्तानी सौंपी जा सकती है. इस सवाल पर आकाश चोपड़ा का मानना है कि टीम इंडिया के ओपनर शुभमन गिल और हादसे में गंभीर रूप से घायल होने की वजह से अस्पताल में भर्ती ऋषभ पंत भारतीय टीम के फ्यूचर कैप्टन हो सकते हैं.  उन्होंने कहा कि आने वाले समय में भारतीय टीम की कप्तानी के लिए शुभमन गिल और ऋषभ पंत सबसे बड़े दावेदार होंगे.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news