IND vs AUS: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, वनडे सीरीज से बाहर हुआ ये खिलाड़ी; 10 दिन करना होगा आराम
Advertisement

IND vs AUS: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, वनडे सीरीज से बाहर हुआ ये खिलाड़ी; 10 दिन करना होगा आराम

Team India: वनडे सीरीज के बीच टीम इंडिया के एक खिलाड़ी की चोट पर बड़ा अपडेट सामने आया है. इस खिलाड़ी को कम से कम 10 दिन का आराम करने के लिए कहा गया है.

IND vs AUS: टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, वनडे सीरीज से बाहर हुआ ये खिलाड़ी; 10 दिन करना होगा आराम

India vs Australia: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज के बीच टीम इंडिया के एक खिलाड़ी की चोट पर बड़ा अपडेट सामने आया है. ये खिलाड़ी चोट के चलते वनडे सीरीज के भी बाहर हो गया है. इस खिलाड़ी को अब डॉक्टर ने कम से कम 10 दिन का आराम करने के लिए कहा गया है. ये खिलाड़ी हाल ही में दोनों टीमों के बीच खेली गई टेस्ट सीरीज में भी टीम का हिस्सा था. इस खिलाड़ी पर अब आईपीएल 2023 से बाहर होने का खतरा भी मंडरा रहा है. 

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका

भारत के मध्य क्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) जिनकी पीठ की चोट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट के दौरान फिर से उभर आई, उनको दस दिन आराम की सलाह दी गई है. उनकी आईपीएल 2023 के लिए उपलब्धता के बारे में फैसला अभी नहीं लिया गया है. क्रिकबज में एक रिपोर्ट के मुताबिक अय्यर, जिन्हें पीठ की चोट के कारण अहमदाबाद टेस्ट से बीच में ही हटना पड़ा था, उनको स्पाइन विशेषज्ञ डॉ अभय नेने से मिलने के बाद अपनी वास्तविक स्थिति के बारे में जानने के लिए 10 दिन इन्तजार करना होगा. रिपोर्ट में साथ ही कहा गया है कि हालांकि अय्यर पर किए गए टेस्ट बहुत उत्साहवर्धक नहीं हैं लेकिन उन्हें आधिकारिक तौर पर आईपीएल से बाहर नहीं किया गया है.

आईपीएल 2023 में भी खेलना मुश्किल 

अय्यर के प्रारंभिक स्कैन अच्छे नहीं पाए जाने के कारण उन्हें अहमदाबाद टेस्ट से हटा लिया गया था. अपने गृहनगर मुंबई लौटने के बाद अय्यर ने डॉ अभय नेने से विचार विमर्श किया, जो बॉम्बे और शहर में लीलावती अस्पताल में विशेषज्ञ हैं और स्पाइन की परेशानियों को देखते हैं. समझा जाता है कि डॉ नेने ने अय्यर को सलाह दी है कि वह सामान्य प्रक्रिया से गुजरें यानी आराम और रिहैब. उन्होंने अय्यर को 10 दिन बाद आने को कहा है. रिपोर्ट के अनुसार अय्यर अगले कुछ दिनों में अपने तत्काल और दीर्घकालीन भविष्य के बारे में जान पाएंगे. 

कोलकाता नाईट राइडर्स की बढ़ी टेंशन 

रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि कोलकाता नाईट राइडर्स, जिसके अय्यर कप्तान हैं खुद को उस स्थिति के लिए तैयार कर रहे हैं. यदि अय्यर प्रतियोगिता के लिए उपलब्ध नहीं होते हैं तो सुनील नारायण कप्तानी के लिए संभावित उम्मीदवार हैं. लेकिन अय्यर के उपलब्ध न होने की स्थिति में फ्रेंचाइजी दूसरी दिशा में भी देख सकती है. रिपोर्ट के अनुसार टीम अगले कुछ दिनों में कोलकाता में एकत्र होगी और अय्यर पर पूर्ण स्पष्टता मिल जाने के बाद नए कप्तान का फैसला किया जाएगा.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news