Shikhar Dhawan: क्या वनडे वर्ल्ड कप में नहीं खेलेंगे धवन? 2 सीरीज से बैठे बाहर, इन प्लेयर्स ने ले ली जगह
Advertisement

Shikhar Dhawan: क्या वनडे वर्ल्ड कप में नहीं खेलेंगे धवन? 2 सीरीज से बैठे बाहर, इन प्लेयर्स ने ले ली जगह

India vs New Zealand ODI Series: शिखर धवन को लगातार 2 वनडे सीरीज से सेलेक्टर्स ने टीम इंडिया से बाहर का रास्ता दिखाया है. उनकी जगह टीम में युवा ओपनर्स को मौका दिया है. ऐसे में अब उनके वनडे वर्ल्ड कप में खेलने पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. 

Twitter

Shikhar Not Include In Indian Team: भारत के स्टार ओपनर शिखर धवन लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. वह रन बनाना तो दूर क्रीज पर टिकने के लिए तरस रहे हैं. भारत की टी20 और टेस्ट टीम से पहले ही बाहर हो चल रहे हैं. लेकिन अब उन्हें वनडे टीम से बाहर कर दिया गया है. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये है कि वह भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 में खेलेंगे या नहीं. जबकि उनकी जगह टीम में युवा ओपनर्स को जगह मिली है. आइए जानते हैं, इसके बारे में. 

लगातार दो सीरीज से हैं बाहर 

शिखर धवन को सेलेक्टर्स ने श्रीलंका और न्यूजीलैंड दोनों ही सीरीज से बाहर कर दिया है. जबकि 6 महीने पहले तक उन्होंने टीम की कप्तानी संभाली थी. इससे पहले बांग्लादेश दौरे पर वह अपनी लय में नजर नहीं आए थे और टीम इंडिया को मजबूत शुरुआत नहीं दिला पाए.   उन्होंने तीन वनडे मैचों में (3,8,7) के स्कोर किए हैं. वह पिछली पांच पारियों में कुल 49 रन ही बना सके हैं. 

युवा प्लेयर्स ने ली है जगह 

शिखर धवन की जगह टीम में सेलेक्टर्स ने ईशान किशन और शुभमन गिल जैसे युवा प्लेयर्स को मौका दिया है. ये दोनों ही खिलाड़ी पिछले कुछ समय से शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. शुभमन गिल ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में तूफानी 70 रनों की पारी खेली थी. वहीं, पिछले साल 2022 वनडे क्रिकेट में उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीत लिया था. उन्होंने अभी तक भारत के लिए 16 वनडे मैचों में 757 रन बनाए हैं. 

दूसरी तरफ ईशान किशन ने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक लगाया था. उन्होंने 210 रनों की पारी खेली थी. उन्होंने भारत के लिए 10 वनडे मैचों में 477 रन बनाए हैं. ऐसे में इन अब शिखर धवन की टीम इंडिया में वापसी मुश्किल नजर आ रही है. उनकी उम्र 37 साल की हो चुकी है.

भारत के लिए खेले तीनों ही फॉर्मेट 

शिखर धवन ने टीम इंडिया की तरफ से तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. उन्होंने भारत के लिए 34 टेस्ट मैचों में 2315 रन, 167 वनडे मैचों में 6793 रन और 68 टी20 मैचों में 1759 रन बनाए हैं. उनका बल्ला ICC टूर्नामेंट्स में जमकर बोलता है, लेकिन फिर भी इस खिलाड़ी को टीम में नही लिया जा रहा है. उन्होंने रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करके टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news