Shikhar Dhawan पक्षियों को दाना खिलाने के बाद मुश्किल में फंसे, Varanasi में केस दर्ज
Advertisement

Shikhar Dhawan पक्षियों को दाना खिलाने के बाद मुश्किल में फंसे, Varanasi में केस दर्ज

टीम इंडिया (Team India) के ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की गलती का खामियाजा एक गरीब नाविक को भुगतना पड़ा था. 23 जनवरी को इस क्रिकेटर ने बैन के बावजूद प्रवासी पक्षियों (Migratory Birds) को दाना खिलाया था. अब धवन भी मुश्किल में फंस गए हैं.

Shikhar Dhawan पक्षियों को दाना खिलाने के बाद मुश्किल में फंसे, Varanasi में केस दर्ज

वाराणसी:  भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) के स्टार क्रिकेटर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की मुसीबत बढ़ गई हैं. वाराणसी (Varanasi) में नियम तोड़ने की वजह से वो विवादों में घिर गए थे. अब इस खिलाड़ी पर कानूनी कार्रवाई की शुरुआत हो चुकी है.

  1. धवन ने बैन के बावजूद पक्षियों को खिलाया दाना
  2. बर्ड फ्लू की वजह से ऐसा करने पर लगा है बैन
  3. नाविक ने भुगता धवन की गलती का खामियाजा
  4. अब क्रिकेटर शिखर धवन पर मुकदमा दर्ज हुआ

धवन ने पक्षियों को खिलाया था दाना

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने बीते शनिवार अपने इंस्टाग्राम पर वाराणसी (Varanasi) की फोटो शेयर की थी. इस तस्वीर में वो गंगा नदी (Ganga River) में नौका विहार के दौरान प्रवासी पक्षियों (Migratory Birds) को दाना खिलाते हुए नजर आ रहे हैं. जिला प्रशासन ने बर्ड फ्लू (Bird Flu) के खतरे को देखते हुए ऐसा करने पर रोक लगा रखी है.

 

धवन पर FIR दर्ज

इस मामले में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के खिलाफ वकील सिद्धार्थ श्रीवास्तव (Siddharth Srivastava) ने मुकदमा दर्ज किया है. अदालत ने केस की सुनवाई के लिए 6 फरवरी की तारीख तय की है. कोर्ट में ये फैसला लिया जाएगा कि यह मामला विचार के योग्य है या नहीं.

यह भी पढ़ें- मोहब्बत की पिच पर क्लीन बोल्ड हुए विजय शंकर, इस हसीना संग रचाई शादी

नाविक पर हुई थी कार्रवाई

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की गलती की सजा नाव चलाने वाले को मिली थी. मामले की जांच के बाद दशाश्वमेध पुलिस (Dashashwamedh Police) ने नाविक प्रदीप साहनी और नाव चालक सोनू का धारा 188 के तहत चालान किया था. साथ ही ठोस कदम उठाते हुए इनके नाव चलाने पर 3 दिन का बैन लगा दिया था.

 

बाबा विश्वनाथ की शरण में धवन

अपनी वाराणसी यात्रा (Varanasi Tour) के दौरान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) गंगा आरती (Ganga Aarti) में शामिल हुए और बाबा विश्वनाथ (Baba Vishwanath) के भी दर्शन किए और माथे पर चंदन भी लगाए. इसका वीडियो उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया था. 

 

Trending news