Shikhar Dhawan: भारतीय वनडे टीम से बाहर होने पर मायूस हुए शिखर धवन, इस पोस्ट में छलका दिल का दर्द
Advertisement

Shikhar Dhawan: भारतीय वनडे टीम से बाहर होने पर मायूस हुए शिखर धवन, इस पोस्ट में छलका दिल का दर्द

Shikhar Dhawan ODI Career: भारत के सुपरस्टार बल्लेबाज शिखर धवन लंबे समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. अब उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में भी जगह नहीं मिली है. इसके बाद सोशल मीडिया पोस्ट में उनका दर्द छलका है. 

Twitter

India vs Sri Lanka ODI Series: सेलेक्टर्स ने श्रीलंका सीरीज के लिए टी20 और वनडे टीम का ऐलान कर दिया है. लेकिन वनडे टीम में स्टार बल्लेबाज शिखर धवन का मौका नहीं मिला है. धवन टी20 और टेस्ट टीम से पहले ही बाहर चल रहे हैं. अब उन्हें वनडे टीम से भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. भारतीय टीम में जगह न मिलने पर शिखर धवन ने अपना रिएक्शन दिया है. 

शिखर धवन ने कही ये बात 

शिखर धवन सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं. उनके द्वारा शेयर किए हुए फोटोज फैंस को बहुत पसंद आते हैं. अब श्रीलंका के खिलाफ टीम का ऐलान होने के बाद उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वह ट्रेनिंग करते हुए नजर आ रहे हैं. इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है कि बात जीत हार की नहीं होती, जिगर की होती है. काम करे चलो, बाकी हमेशा रब की मर्जी से बढ़ते रहो. इसके बाद धवन ने ये वीडियो इंस्टाग्राम से डिलीट भी कर दिया. 

fallback

बांग्लादेश दौरे पर आए नजर 

शिखर धवन बांग्लादेश दौरे पर बुरी तरह से फ्लॉप नजर आए हैं. उनके बल्ले से रन निकलना मुश्किल हो गया. वह टीम इंडिया को मजबूत शुरुआत दिलाने में विफल साबित हुए. बांग्लादेश टूर पर उन्होंने तीन वनडे मैचों में (3,8,7) के स्कोर किए हैं. वह पिछली पांच पारियों में कुल 49 रन ही बना सके हैं. उनकी जगह टीम में युवा बल्लेबाज ईशान किशन और शुभमन गिल को मौका दिया गया है. 

धवन इस साल टीम इंडिया के लिए कुल 22 वनडे मैच खेले, जिसमें वे सिर्फ 688 रन ही बना सके. इसमें उनके खाते में एक भी शतक नहीं रहा है. 

भारत को जिताए कई मैच 

शिखर धवन ने टीम इंडिया की तरफ से तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. उन्होंने भारत के लिए 34 टेस्ट मैचों में 2315 रन, 167 वनडे मैचों में 6793 रन और 68 टी20 मैचों में 1759 रन बनाए हैं. लेकिन साल 2022 उनके लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहा और इसी वजह से उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news