Delhi Capitals की खुली किस्मत, MS Dhoni का सबसे बड़ा मैच विनर Rishabh Pant की टीम से जुड़ा
Advertisement

Delhi Capitals की खुली किस्मत, MS Dhoni का सबसे बड़ा मैच विनर Rishabh Pant की टीम से जुड़ा

IPL 2022 से पहले ही दिल्ली कैपिटल्स टीम की किस्मत खुल गई है. चेन्नई सुपर किंग्स को अपने दम पर आईपीएल का खिताब दिलाने वाला एक स्टार प्लेयर ऋषभ पंत की टीम का कोच बन गया है. 

File Photo

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 शुरू होने में अभी कुछ ही समय बचा हुआ है. सभी टीमों ने इसके लिए अपनी रणनीति तैयार कर ली है. अब दिल्ली कैपिटल्स टीम में एक स्टार खिलाड़ी की एंट्री हुई है. ये खिलाड़ी दिल्ली कैपिटल्स का कोच बन गया है. इस खिलाड़ी ने अपने दम पर चेन्नई सुपर किंग्स को खिताब दिलाए हैं. 

  1. 26 मार्च से शुरू होगा आईपीएल 2022 
  2. दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ा ये खिलाड़ी 
  3. पंत हैं दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान 

दिल्ली का कोच बना ये प्लेयर 

चेन्नई सुपर किंग्स को अपने दम पर आईपीएल 2018 का खिताब दिलाने वाले शेन वॉटसन दिल्ली कैपिटल्स के सहायक कोच बन गए हैं. ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ऑलराउंडर शेन वॉटसन अपनी कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. ऐसा माना जा रहा कि उन्हें ये रोल दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोटिंग के कहने पर दिया जा रहा है.40 साल के शेन वॉटसन अपने समय के बहुत ही धाकड़ ऑलराउंडर उनके पास अपार अनुभव है, जो दिल्ली कैपिटल्स टीम के काम आ सकता है. 

 

चेन्नई को दिलाया था आईपीएल का खिताब 

शेन वॉटसन ने दो बार आईपीएल का खिताब जीता है. आईपीएल की शुरुआत में वह राजस्थान रॉयल्स टीम से जुड़े थे. तब राजस्थान ने खिताब जीता था. वहीं, करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स ने 2018 में अपना तीसरा खिताब जीता था. इस ट्रॉफी को दिलाने में वॉटसन ने अहम भूमिका निभाई थी. उन्होंने गेंद और बल्ले से शानदार खेल दिखाया था. शेन वॉटसन के आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने 145 मैचों में 3874 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 4 शतक और 21 हॉफ सेंचुरी लगाई हैं. वॉटसन ने इस टूर्नामेंट में 92 विकेट भी लिए हैं. वॉटसन पहली बार कोचिंग में अपना डेब्यू करते हुए नजर आएंगे. उनके लिए ये रोल काफी अहम होगा. 

दिल्ली कैपिटल्स के हेड कोच हैं रिकी पोंटिंग

शेन वॉटसन कोचिंग स्टाफ में हेड कोच रिकी पोंटिंग, बीजू जॉर्ज, जेम्स होप्स और भारत के पूर्व क्रिकेटरों अजीत अगरकर और प्रवीण आमरे की मौजूदगी वाले कोचों के क्वालिटी लाइन-अप में शामिल होंगे. दिल्ली कैपिटल्स टीम ने अभी तक एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीता है. अपने पहले खिताब की तलाश में जुटी टीम ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ ऑलराउंडर शेन वॉटसन को अपने साथ जोड़ा है.

दिल्ली के पास है युवा कप्तान 

भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान है. उनकी कप्तानी में ही दिल्ली टीम ने पिछले सीजन में प्लेऑफ तक का सफर तय किया था. जहां उसे केकेआर से हार का सामना करना पड़ा था. आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल्स अपना पहला मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी.वहीं, उनका दूसरा मुकाबला गुजरात टाइटंस के साथ होगा. दिल्ली की टीम ने आईपीएल मेगा ऑक्शन के बाद ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर को अपनी टीम में शामिल किया है. वॉर्नर के साथ पृथ्वी शॉ ओपनिंग करने उतर सकते हैं. 

अभी भी है पहले खिताब की तलाश 

दिल्ली कैपिटल्स ने एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीता है. अब दिल्ली की कमान युवा ऋषभ पंत के हाथों में हैं. वहीं, उन्होंने डेविड वॉर्नर और शार्दुल ठाकुर सहित कई धाकड़ प्लेयर्स को अपने खेमे में शामिल किया है. वहीं, उनकी गेंदबाजी भी मजबूत दिखाई दे रही है. ऐसे में अब उन्होंने अपने खेमे में शेन वॉटसन को भी शामिल कर लिया है. ऐसे में वह आईपीएल 2022 का खिताब जीतने की प्रबल दावेदार दिखाई दे रही है. 

Trending news