Shahid Afridi: T20 वर्ल्डकप के बीच शाहिद अफरीदी का बेतुका बयान, BCCI के इस कदम को बताया बचकानी हरकत
Advertisement

Shahid Afridi: T20 वर्ल्डकप के बीच शाहिद अफरीदी का बेतुका बयान, BCCI के इस कदम को बताया बचकानी हरकत

Shahid Afridi On Team India: एशिया कप 2023 को लेकर पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी एक बेतुका बयान दिया है. उन्होंने बीसीसीआई पर निशाना साधा है. 

Shahid Afridi: T20 वर्ल्डकप के बीच शाहिद अफरीदी का बेतुका बयान, BCCI के इस कदम को बताया बचकानी हरकत

Shahid Afridi On Asia Cup 2023: पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं. उन्होंने एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) को लेकर एक बेतुका बयान दिया है. दरअसल,  18 अक्टूबर को मुंबई में हुई वार्षिक आम बैठक (AGM) में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ये साफ कर दिया था की टीम इंडिया इस टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी. बीसीसीआई के इस कदम को अफरीदी ने बचकानी हरकत बताई है. 

शाहिद अफरीदी का बेतुका बयान

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने हाल ही में इस मुद्दे पर बात करते हुए कहा, 'यहां पर बीसीसीआई ने थोड़ी बचकानी हरकत की है. कोई बात नहीं अगर डिसीजन उन्हें यही लेना था तो वर्ल्ड कप के बाद ले लेते. भारत-पाकिस्तान के वर्ल्ड कप के मैच से पहले इस तरीके का बयान देना मेरे ख्याल से जल्दबाजी थी. 2003-04 में हमने जिस तरह भारत का स्वागत किया था फिर हम जब भारत गए तो हमें वहां जिस तरीके का स्वागत मिला उस से दोनों देशों का रिश्ता मजबूत होता है. जितनी क्रिकेट होगी उतनी ही रिलेशनशिप बेहतर रहेंगे.' 

साल 2008 के बाद नहीं किया PAK दौरा 

टीम इंडिया साल 2008 के बाद से ही पाकिस्तान खेलने नहीं गई है. एशिया कप 2008 के लिए भारतीय टीम आखिरी बार पाकिस्तान गई थी. दोनों पड़ोसी देशों ने आखिरी बार 2012 में सीमित ओवरों की बाइलेटरल सीरीज खेली थी. जब पाकिस्तान ने तीन टी20 इंटरनेशनल और इतने ही वनडे मैचों के लिए भारत की यात्रा की थी. ऐसे में ये उम्मीद की जा रही थी कि टीम इंडिया भी पाकिस्तान का दौरा कर सकती है.

PCB ने भी जारी किया था बयान 

बीसीसीआई (BCCI) के इस फैसले के बाद ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने भी अपना एक बयान जारी किया था. उन्होंने कहा था कि भारत क्रिकेट में बंटवारे की राजनीति कर रहा है और इस तरह के बयान एशियाई और इंटरनेशनल क्रिकेट समुदायों को विभाजित कर सकते हैं और 2023 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान के भारत दौरे को भी प्रभावित कर सकते हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news