शाहिद अफरीदी के फिर बिगड़े बोल, अब सचिन के लिए कही अपमानजनक बातें
Advertisement

शाहिद अफरीदी के फिर बिगड़े बोल, अब सचिन के लिए कही अपमानजनक बातें

शाहिद अफरीदी ने 9 साल पहले भी एक बार कहा था कि सचिन को शोएब अख्तर से डर लगता था. अब यही बयान उन्होंने दोहराया है.

शाहिद अफरीदी.(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: आपको आईसीसी वर्ल्ड कप-2003 का भारत-पाकिस्तान मैच याद है. मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने 98 रन की गजब पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी. इस मैच की शुरुआत में सचिन ने बुरी तरह से पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) की धुलाई की थी, जिसमें बाउंसर पर स्कवॉयर कट पर लगाया गया जबरदस्त छक्का भी शामिल था. 

  1. एक ऑनलाइन इंटरव्यू में एंकर ने पूछा था सवाल
  2. आफरीदी बोला, सचिन खुद तो नहीं कहेगा कि डर रहा हूं
  3. शोएब की मौजूदगी में भी बेहतरीन रहा है सचिन का रिकॉर्ड

आप सोच रहे होंगे कि सचिन की इस पारी का दोबारा जिक्र करने की आखिर क्या  जरूरत आ पड़ी तो बता दें कि लगातार भारतीय क्रिकेटरों को लेकर उल्टे-सीधे बयान देने वाले पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर शाहिद आफरीदी (Shahid Afridi) की जुबान एक बार फिर फिसली है और इस बार उसने निशाना बनाया है क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को. आफरीदी का कहना है कि सचिन तेंदुलकर को शोएब अख्तर की गेंदों का सामना करने में डर लगता था.

आफरीदी ने दोहराया अपना 9 साल पुराना बयान
दरअसल आफरीदी ने सचिन के लेकर पहली बार यह बयान नहीं दिया है बल्कि उसने अपना ही 9 साल पुराना बयान दोबारा दोहराया है. एक ऑनलाइन इंटरव्यू के दौरान आफरीदी ने कहा, 'देखिए सचिन तेंदुलकर अपने मुंह से तो नहीं कहेगा कि मैं डर रहा हूं. शोएब अख्तर के कुछ स्पैल रहे हैं, जिनमें सचिन ही नहीं बल्कि दुनिया के कई बेस्ट क्रिकेटर भी गच्चा खा जाते.' पूर्व पाकिस्तानी कप्तान आफरीदी ने कहा, 'जब आप मिड ऑफ या कवर्स में फील्डिंग कर रहे होते हैं तो आप यह देख सकते हैं. आप खिलाड़ी की बॉडी लैंग्वेज को महसूस कर सकते हैं. आप आसानी से समझ सकते हैं कि बल्लेबाज दबाव में है, वह अपनी सामान्य बेस्ट फॉर्म में नहीं है.' 

बाद में स्पष्टीकरण देने लगे आफरीदी

सचिन को पहले डरपोक बताने के बाद हालांकि आफरीदी बाद में अपने दावे को थोड़ा संभालते हुए स्पष्टीकरण देने की भी कोशिश करने लगे. आफरीदी ने कहा, 'मैं ये नहीं कह रहा कि शोएब ने हमेशा सचिन को डराया. लेकिन शोएब के कुछ स्पैल थे, जिनमें उसने तेंदुलकर समेत दुनिया के कुछ बेस्ट बल्लेबाजों को बैकफुट पर धकेल दिया था.' दरअसल शाहिद आफरीदी ने ये बयान अपने ऑनलाइन इंटरव्यू के दौरान तब दिया, जब महिला एंकर ने उससे यह पूछा था कि क्या वह आज भी अपने 2011 के उस बयान पर कायम है, जिसमें उसने कहा था कि अख्तर का सामना करने में तेंदुलकर डरते थे.

 

अख्तर ने अपनी किताब में किया था ये दावा
दरअसल 2011 में पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपनी किताब लांच की थी, जिसमें उसने दावा किया था कि सचिन उसका सामना करने में डरते थे. किताब के इस हिस्से को लेकर शोएब की बेहद आलोचना हुई थी और विशेषज्ञों ने इसे अपनी किताब बेचने के लिए पब्लिसिटी स्टंट करार दे दिया था. लेकिन तब शाहिद आफरीदी ने शोएब अख्तर का समर्थन करते हुए कहा था, 'वो (तेंदुलकर) शोएब से घबराता था. मैंने यह खुद देखा है. मैं स्क्वायर लैग पर फील्डिंग कर रहा था और देखा कि जब शोएब अख्तर गेंद करने आता है तो उसकी (सचिन) टांगें कांपती है.' आफरीदी ने हालांकि ये नहीं बताया था कि वह किस मैच की बात कर रहा है, लेकिन उसने साथ में यह भी दावा किया था कि वर्ल्ड कप के दौरान उसने सचिन को स्पिनर सईद अजमल पर भी घबराते देखा है.

जबरदस्त था सचिन और शोएब का कॉम्पिटीशन
दरअसल सचिन और शोएब के बीच क्रिकेट पिच पर बेहद जबरदस्त कॉम्पिटीशन का दौर रहा है, जब दोनों एक-दूसरे को पछाड़ने की कोशिश करते रहे थे. सचिन ने शोएब के पाकिस्तानी टीम में रहने के दौरान 9 टेस्ट मैच खेले थे, जिनमें उन्होंने 41.60 के औसत से 416 रन बनाए थे. इनमें शोएब ने उन्हें 3 बार आउट किया था. इसी तरह वनडे में सचिन ने शोएब की मौजूदगी वाले 19 वनडे मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 45.47 के औसत व 90.18 के स्ट्राइक रेट से 864 रन बनाए थे. इनमें शोएब के घर रावलपिंडी में ही बनाए गए जोरदार 141 रन के अलावा 4 नर्वस नाइंटीज के स्कोर भी शामिल थे, जिनमें से एक वर्ल्ड कप में बनाया गया था. इन 19 मैचों में 5 बार सचिन को शोएब ने आउट किया था.

 

शाहिद अफरीदीShahid AfridiSachin Tendulkarसचिन तेंदुलकरShoaib Akhtarशोएब अख्तरक्रिकेटर सचिन तेंदुलकरपूर्व चैम्पियन क्रिकेटर सचिन तेंदुलकरभारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकरमास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकरसचिन तेंदुलकर बनाम शोएब अख्तरसचिन तेंदुलकर शोएब अख्तरपाकिस्तानी तेज गेंदबाज शोएब अख्तरगेंदबाज शोएब अख्तरसचिन बनाम शोएब अख्तरशाहिद आफरीदीऑलराउंडर शाहिद अफरीदीक्रिकेटर शाहिद अफरीदीपाकिस्तानी आल राउंडर शाहिद अफरीदीBharat Ratna Sachin Tendulkar: Sachin TendulkarCaptain Sachin TendulkarCricket legend Sachin TendulkarCricketer Sachin Tendulkarmaster blaster sachin tendulkarOpener Sachin TendulkarSachin vs Shoaib Akhtarcricketer shoaib akhtarRawalpindi express Shoaib Akhtarcricketer Shahid AfridiFormer Pakistan all-rounder Shahid Afridicricket news hindiCricket News in Hindicricket news in indiaCricket News IndiaCricket News News In HindiIndian cricket newsLatest In

Trending news