फ्रेंडशिप डे: सोशल मीडिया पर यूं छाया सचिन-कांबली का याराना
Advertisement

फ्रेंडशिप डे: सोशल मीडिया पर यूं छाया सचिन-कांबली का याराना

इस बार फ्रेंड्सशिप डे पर लोगों ने सचिन तेंदुलकर और विनोद कांबली की दोस्ती की खूब चर्चा की. 

सचिन कांबली के फ्रेंडशिप डे पर हुए ट्वीट के खूब चर्चे हुए. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: अगस्त के पहले रविवार को फ्रेंड्सशिप डे मनाया जाता है. इस भी दोस्तो ने एक दूसरे पर सोशल मीडिया पर जम कर शुभकामनाएं दी. वही इस दिन एक खास दोस्ती की चर्चा खूब हुई वह भी क्रिकेट के दो दोस्तों की. यह दोस्ती है सचिन तेंदुलकर और विनोद कांबली की. यह दोस्ती सोशल मीडिया के अलावा शुरू से ही खबरों में भी काफी चर्चित रही है. उनकी दोस्ती की काफी मिसाल भी दी जाती है. 

  1. सचिन कांबली में है गहरी दोस्ती
  2. स्कूल के दिनों से ही है दोनों में दोस्ती
  3. कांबली ने जय-वीरू की दोस्ती जैसा बताया

सचिन और कांबली की दोस्ती बचपन से ही है और क्रिकेट ने ही उनकी दोस्ती को परवान चढ़ाया दोनों ही एक ही साथ क्रिकेट खेलते थे. स्कूल के दिनों से ही दोनों ने दोस्ती के साथ साथ कुछ रिकॉर्डतोड़ साझेदारियां भी निभाई. जिसमें स्कूल क्रिकेट की 664 रनों की साझेदारी की सबसे ज्यादा बात होती है. इसके बाद दोनों ने टीम इंडिया के लिए भी कई यादगार पारियां खेली. 

विनोद कांबली ने फ्रेंडशिप डे पर अपनी दोस्ती के नाम एक ट्वीट साझा किया है जिसमें उन्होंने दोनों की दोस्ती को शोले फिल्म की जय वीरू की दोस्ती करार दिया है. इसके लिए कांबली ने अपनी दोस्ती को इस फिल्म का गाना ‘ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे..’ भी समर्पित किया. 

 

सचिन ने भी कांबली को जवाब देते हुए फ्रेंडशिप डे की यूं बधाई दी

विनोद कांबली ने भी दिया सचिन को जवाब

सचिन का टीम इंडिया में लंबा करियर रहा लेकिन विनोद कांबली का करियर लंबा नहीं रहा. वे साल 1996 तक टेस्ट क्रिकेट और साल 2000 तक ही टीम इंडिया के लिए वनडे क्रिकेट खेल सके थे . विनोद कांबली ने भारत के लिए 17 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 1084 रन बनाए हैं और 104 वनडे खेले हैं जिसमें उन्होंने 2477 रन बनाए. वहीं सचिन तेंदुलकर का क्रिकेट में बेहतरीन रिकॉर्ड रहा है. उन्होंने 200 टेस्ट मैचों में 53.78 के औसत से 15,921 रन बनाए हैं. वहीं 463 वनडे में 44.83 के औसत से 18426 रन बनाए हैं. उनके नाम टेस्ट में 51 और वनडे में 49 शतक है. सचिन के महान रिकॉर्ड और शख्सियत भी दोनों की दोस्ती में आड़े नहीं आई है.हालाकि दोनों की दोस्ती ने कुछ उतार चढ़ाव भी देखे हैं.

लोगों ने भी विनोद कांबली के ट्वीट पर प्रतिक्रिया दी और दोनों की दोस्ती की तारीफ भी की .

 

विनोद कांबली ने साल 1993 में अपने दूसरे ही टेस्ट मैच में इंग्लैंड के ही खिलाफ शानदार दोहरा शतक लगाया था. इसके अगले ही मैच में जिम्बाब्वे के खिलाफ दोहरा शतका लगाकर और श्रीलंका के खिलाफ भी शतक लगा कर तहलका मचा दिया था. वे एकमात्र क्रिकेटर हैं जिन्होंने तीन पारियों में तीन अलग अलग विरोधी टीमों के खिलाफ 100 से ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया था. 

Trending news