इस दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी, टीम इंडिया में शामिल होंगे ये 2 धाकड़ खिलाड़ी
Advertisement

इस दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी, टीम इंडिया में शामिल होंगे ये 2 धाकड़ खिलाड़ी

साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया गया है. घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले दो युवा खिलाड़ियों को साउथ अफ्रीका के लिए वनडे टीम में शामिल किया जा सकता है. 

 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका के लिए टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया गया है. रोहित शर्मा को अजिंक्य रहाणे की जगह टेस्ट टीम का उपकप्तान बनाया गया है. वनडे टीम का ऐलान होना अभी बाकी है. ऐसे में भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने बड़ी भविष्यवाणी की है. उन्होंने वनडे टीम के लिए दो युवाओं का चुना तय बताया है. ये युवा घरेलू क्रिकेट में धमाकेदार प्रदर्शन कर रहे हैं. उनकी घातक बल्लेबाजी से बड़े से बड़ा गेंदबाज भी खौफ में रहता है. 

  1. इस दिग्गज ने की भविष्यवाणी 
  2. हार्दिक का पत्ता काट सकता है ये खिलाड़ी 
  3. इन युवाओं को मिल सकता साउथ अफ्रीका दौरे पर मौका 

दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी 

भारत के पूर्व धाकड़ बल्लेबाज सबा करीम ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'अगर टीम इंडिया को 2023 को में वर्ल्ड कप की तैयारी करनी है तो फिर अभी से ऋतुराज गायकवाड़ और वेंकटेश अय्यर को टीम में शामिल करना होगा. इन खिलाड़ियों जब ज्यादा मौके मिलेंगे तो उनका प्रदर्शन निखरकर आएगा. रोहित और राहुल के बाद गायकवाड़ बैकअप ओपनर हो सकते हैं. वहीं, दूसरी तरफ विजय हजारे ट्रॉफी में पांचवे और छठे नंबर पर खेलते हुए  वेंकटेश ने खतरनाक खेल दिखाया है.'

शानदार फॉर्म में ऋतुराज 

ऋतुराज गायकवाड़ शानदार फॉर्म में हैं . ये बल्लेबाज आईपीएल 2021 की खोज रहा है. ऋतुराज ने अपने दम पर सीएसके को आईपीएल 2021 का खिताब दिलाया था. उन्होंने 16 मैचों में 636 रन बनाए थे और ऑरेंज कैप के हकदार बने थे. उनके लंबे छक्के लगाने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हो सकते हैं. ऋतुराज ने विजय हजारे ट्रॉफी में लगातार तीन मैचों में शतक लगाए हैं. वह बहुत ही खतरनाक बल्लेबाज हैं. जब ऋतुराज अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाज की धज्जियां भी उड़ा भी सकते हैं. ऐसे में ऋतुराज को साउथ अफ्रीका टूर पर शिखर धवन की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है. 

fallback

वेंकटेश ने उठाया तूफान 

वेंकटेश अय्यर ने घरेलू क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से तूफान उठाया हुआ है. वेंकटेश अय्यर ने मध्यप्रदेश की तरफ से खेलते हुए चड़ीगढ़ के खिलाफ 151 रनों की धमाकेदार पारी खेली है. ऐसे में ये खिलाड़ी हार्दिक पांड्या के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकता है. वेंकटेश अय्यर ने IPL 2021 के 10 मैचों में 128.47 के स्ट्राइक रेट से 370 रन बनाए थे, जिसमें 4 बेहतरीन अर्धशतक शामिल थे. दाएं हाथ के फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर का बतौर गेंदबाज टी20 में रिकॉर्ड शानदार है. 

fallback

न्यूजीलैंड के खिलाफ मिला था मौका 

वेंकटेश अय्यर को हाल ही में कीवी टीम के खिलाफ भी मौका दिया गया था. इस खिलाड़ी ने छोटी पारियां ही खेलीं लेकिन उन्हीं में उन्होंने बता दिया कि वो आने वाले समय में क्या कर सकते हैं. 3 टी20 मैचों में वेंकटेश को बल्लेबाजी का ज्यादा मौका नहीं मिला लेकिन उन्होंने करीब 130 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की थी. अय्यर के लंबे छक्के लगाने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. 

Trending news