इस क्रिकेटर ने लगाई 'हैट्रिक सेंचुरी', अब टीम इंडिया के साथ हर हाल में जाएगा दक्षिण अफ्रीका!
Advertisement

इस क्रिकेटर ने लगाई 'हैट्रिक सेंचुरी', अब टीम इंडिया के साथ हर हाल में जाएगा दक्षिण अफ्रीका!

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने एक बार फिर साबित किया है कि वो टीम इंडिया (Team India) की तरफ से लिमिटेड ओवर्स क्रिकेट खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं.

इस क्रिकेटर ने लगाई 'हैट्रिक सेंचुरी', अब टीम इंडिया के साथ हर हाल में जाएगा दक्षिण अफ्रीका!

नई दिल्ली: महाराष्ट्र (Maharashtra) के कप्तान और ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) का शानदार फॉर्म जारी है, 11 दिसंबर को उन्होंने विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में एक और सैंकड़ा जड़ते हुए टीम इंडिया (Team India) में वापसी का दरवाजा फिर से खटखटाया है.

  1. विजय हजारे ट्रॉफी 2021
  2. ऋतुराज गायकवाड़ की सेंचुरी
  3. टीम इंडिया में होगी वापसी!

गायकवाड़ की 'हैट्रिक सेंचुरी'

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने महाराष्ट्र (Maharashtra) की तरफ से खेलते हुए मौजूदा विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में 'हैट्रिक सेंचुरी' लगाकर हर किसी को हैरान कर दिया है.

केरल के खिलाफ ऋतु का शतक

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने शनिवार को केरल (Kerala) के खिलाफ 129 गेंदों में 124 रनों की धुआंधार पारी खेली, इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 3 छक्के लगाए जिसकी बदौलत महाराष्ट्र (Maharashtra) ने निर्धारित 50 ओवर में 291 का स्कोर खड़ा किया.
 

fallback

गायकवाड़-त्रिपाठी की शानदार पार्टनरशिप

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) को राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) का पूरा साथ मिला, इन दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 195 रन की पार्टनरशिप की. हालांकि त्रिपाठी अपना शतक पूरा नहीं कर पाए और 99 रन बनाकर आउट हो गए.

पिछले 2 मैचों में भी सेंचुरी

मौजूदा विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) में ये ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) का लगातार तीसरा शतक है. इससे पहले उन्होने मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खिलाफ 136 रन और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के खिलाफ नाबाद 154 रनों की पारी खेली थी.

 

ऋतु के निशाने पर पृथ्वी का रिकॉर्ड

24 साल के ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने मयंक अग्रवाल और आर समरथ के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है जिन्होंने इस टूर्नामेंट के एक एडिशन में 3 सेंचुरी लगाई थी. अब ऋतु के निशाने पर पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडिक्कल का रिकॉर्ड जिसने पिछले सीजन में 4 शतक लगाए थे.

मौजूदा टूर्नामेंट में शानदार एवरेज

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने इन 3 पारियों की बदौलत विजय हजारे ट्रॉफी 2021 (Vijay Hazare Trophy 2021) में 414 रन जोड़ लिए है, फिलहाल उनकी बैटिंग एवरेज 207 का है.

दक्षिण अफ्रीका टूर के लिए ठोंका दावा

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने अपने प्रदर्शन के दम पर उन्होंने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में सेलेक्शन का रास्ता साफ कर लिया है. ऐसा लगता है सेलेक्टर्स के लिए ऋतु को नजरअंदाज करना अब नामुमकिन हो गया है.
 

fallback

टीम इंडिया में होगी वापसी!

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने इसी साल श्रीलंका दौरे पर अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर का आगाज किया था. इस दौरान उन्हें 2 टी-20 मैच खेलने का मौका मिला जिसमें 35 रन ही बना सके. लेकिन अब उनका बल्ला लगातार आग उगल रहा है वो टीम इंडिया में वापस लौटने की दस्तक दे रहे है. चूंकि अगले साल भी टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाना है ऐसे में ऋतु जरूर सेलेक्टर्स की नजर में होंगे.

गायकवाड़ ने आईपीएल में मचाया था गदर

चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के यंग ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad)  पूरे सीजन में हैरतअंगेज तरीके से रनों की बारिश कर दी. आईपीएल 2021 (IPL 2021) उन्होंने 16 मैचों में 45.35 की औसत और 136.26 की स्ट्राइक रेट से 635 रन बनाए और ऑरेंज कैप (Orange Cap) के हकदार बने. इस दौरान उन्होंने अपने करियर का पहला आईपीएल शतक भी लगाया.
 

fallback

Trending news