Team India: बांग्लादेश दौरे के बीच टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, चोट के चलते लंबे समय के लिए बाहर हुआ ये धाकड़ खिलाड़ी
Advertisement

Team India: बांग्लादेश दौरे के बीच टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, चोट के चलते लंबे समय के लिए बाहर हुआ ये धाकड़ खिलाड़ी

Indian Cricket: बांग्लादेश दौरे के बीच टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. टीम का एक खिलाड़ी चोट के चलते अगले में श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली सीरीज से भी बाहर हो गया है. 

Photo (Twitter)

Indian Cricket Team: भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN 2nd Test) के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस सीरीज के बाद भारतीय टीम को अपने ही घर में 3 जनवरी से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है. इस सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है. टीम का एक धाकड़ खिलाड़ी चोट के चलते इस सीरीज से बाहर हो गया है. 

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका 

बांग्लादेश के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज से पहले दोनों टीमों के बीच वनडे सीरीज भी खेली गई थी. इस सीरीज के दौरान टीम इंडिया के नियमित कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) चोटिल हो गए थे. उनके  हाथ के अंगूठे में गंभीर चोट लगी थी. वह चोट के चलते इस टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं हैं और अब वह श्रीलंका के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज से भी बाहर हो गए हैं. पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक रोहित शर्मा (Rohit Sharma Injury Update) अपनी चोट से उभर नहीं सके हैं. 

कप्तानी में भी होगा बदलाव 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की गैरहाजिरी में श्रीलंका के खिलाफ हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) टीम की कमान संभाल सकते हैं. हाल ही में न्यूजीलैंड दौरे पर भी खेली गई टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को ही कप्तानी दी गई थी. हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को आने वाले समय में भारत के नियमित के रूप में भी देखा जा रहा है. 

श्रीलंका के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज 

टीम इंडिया (Team India) और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 3 जनवरी को मुंबई, दूसरा मैच 5 जनवरी को पुणे और तीसरा मैच 7 जनवरी को राजकोट में खेला जाएगा. इसके बाद दोनों टीमें 3 वनडे मैच खेलेंगी. ये मैच 10 जनवरी, 12 जनवरी और 15 जनवरी को खेले जाने हैं. 

तारीख                 मैच                  जगह

3 जनवरी          पहला टी20            मुंबई

5 जनवरी          दूसरा टी20            पुणे

7 जनवरी          तीसरा टी20          राजकोट

10 जनवरी        पहला वनडे           गुवाहाटी

12 जनवरी        दूसरा वनडे          कोलकाता

15 जनवरी        तीसरा वनडे         तिरुवनंतपुरम

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news