IND vs PAK: एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगा भारत? कप्तान रोहित ने भी दे दिया अपना जवाब
Advertisement

IND vs PAK: एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगा भारत? कप्तान रोहित ने भी दे दिया अपना जवाब

India Tour Of Pakistan: टीम इंडिया के कप्तान ने पाकिस्तान में खेले जाने वाले एशिया कप 2023 पर बड़ा बयान दिया है. हाल ही में बीसीसीआई ने इस दौरे पर ना जाने वाला लिया है. 

Photo (Twitter)

Rohit Sharma On India Tour Of Pakistan: एशिया कप 2023 की मेजबानी को मिली है, लेकिन 18 अक्टूबर को मुंबई में हुई वार्षिक आम बैठक (AGM) में बड़ा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने ये साफ कर दिया है की टीम इंडिया पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी. इस मुद्दे पर जब टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा से प्रेस कॉन्फ्रेंस में सवाल पुछा गया तो, उन्होंने भी इस मुद्दे पर अपना साफ जवाब दे दिया है. 

कप्तान रोहित ने दिया ये जवाब 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा से जब एशिया कप 2023 को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, 'इस मुद्दे पर अभी बात करने का कोई मतलब नहीं है कि भारत पाकिस्तान का दौरा करेगा या नहीं. बीसीसीआई को इसका फैसला करने दो। मैं यहां टी20 वर्ल्ड कप पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं.' आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2022 में दोनों टीमों के बीच 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में मुकाबला खेला जाएगा. 

एशिया कप 2022 भी न्यूट्रल वेन्यू पर हुआ

एशिया कप 2022 की मेजबानी श्रीलंका को सौंपी गई थी, लेकिन राजनीतिक हालात ठीक नहीं होने की वजह से ये टूर्नामेंट न्यूट्रल वेन्यू यूएई में खेला गया था. आपको बता दें एशिया कप 2023 50 ओवर के फॉर्मेट में खेला जाएगा और इस बार भी ये टूर्नामेंट न्यूट्रल वेन्यू पर देखने को मिल सकता है. पाकिस्तान को अगले 3 साल में आईसीसी के दो बड़े इवेंट की मेजबानी भी मिली है. वहीं, एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) के अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिन जय शाह ने साफ कर दिया है कि अगले साल एशिया कप न्यूट्रल वेन्यू पर होगा. 

साल 2008 के बाद नहीं किया PAK दौरा 

भारतीय टीम साल 2008 के बाद से ही पाकिस्तान खेलने नहीं गई है. 2008 एशिया कप के लिए भारतीय टीम आखिरी बार पाकिस्तान गई थी. दोनों पड़ोसी देशों ने आखिरी बार 2012 में सीमित ओवरों की बाइलेटरल सीरीज खेली थी. जब पाकिस्तान ने तीन टी20 इंटरनेशनल और इतने ही वनडे मैचों के लिए भारत की यात्रा की थी. इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज और श्रीलंका ने पिछले कुछ वर्षों में पाकिस्तान का दौरा किया है. ऐसे में ये उम्मीद की जा रही थी कि टीम इंडिया भी पाकिस्तान का दौरा कर सकती है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news