Rohit Sharma: टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद कप्तान रोहित लेंगे बड़ा फैसला, कप्तानी पर जल्द कर सकते हैं ये ऐलान
Advertisement

Rohit Sharma: टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार के बाद कप्तान रोहित लेंगे बड़ा फैसला, कप्तानी पर जल्द कर सकते हैं ये ऐलान

Rohit Sharma T20 Captaincy: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में हार मिलने के बाद कप्तान रोहित शर्मा से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है. रोहित शर्मा अपनी कप्तानी पर जल्द दी बड़ा फैसला ले सकते हैं. 

Photo (Twitter)

Rohit Sharma T20 Captain: टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद पूरी तरह टूट चुके हैं. इंग्लैंड के खिलाफ 10 विकेट से हारने के बाद रोहित शर्मा की आंखों से आंसू निकलते साफ देखे गए. इन सब के बीच रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से जुड़ी एक बड़ी खबर काफी चर्चा में है. वह जल्द ही अपनी कप्तानी को लेकर बड़ा ऐलान कर सकते हैं. 

कप्तान रोहित जल्द ले सकते हैं बड़ा फैसला 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में टीम इंडिया ने इस टूर्नामेंट में काफी शानदार शुरुआत की थी. टीम इंडिया इस बार ग्रुप स्टेज में सबसे ज्यादा मैच जीतने वाली टीम भी थी, लेकिन सेमीफाइनल मैच में वह पूरी तरह फ्लॉप रही. टीम इंडिया की इस हार के बाद सोशल मीडिया पर ऐसी चर्चा चल रही है कि रोहित शर्मा टी20 टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर सकते हैं.

बड़े टूर्नामेंट में नहीं मिल रही सफलता 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पिछले साल से ही टीम इंडिया के तीनों फॉर्मेट की कप्तानी संभाली है,लेकिन वह अपनी कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) को एक भी बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीता सके हैं. टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) से पहले एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में भी टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. इस टूर्नामेंट में भी टीम इंडिया फाइनल तक नहीं पहुंच सकी थी. 

बतौर कप्तान अभी तक के रिकॉर्ड 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 2 टेस्ट मैचों में कप्तानी की है और इन दोनों ही मैचों में भारत को जीत मिली है. वह 16 वनडे मैचों में भी टीम इंडिया की कप्तानी कर चुके हैं, जिसमें से उन्हें 13 में जीत मिली है और 3 में हार का सामना करना पड़ा है. टी20 फॉर्मेट की बात की जाए तो रोहित शर्मा (Rohit Sharma) कुल 51 टी20 मैचों में कप्तानी करते हुए 39 में जीत दर्ज कर चुके हैं और 12 में हार मिली है. 

न्यूजीलैंड दौरे पर इस खिलाड़ी को मिली कप्तानी 

टीम इंडिया अब न्यूजीलैंड दौरे पर जाने वाली है. न्यूजीलैंड दौरे पर 3 टी20 और इतने ही मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है. आपको बता दें कि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को इस दौरे पर भारत का टी20 कप्तान बनाया गया है. भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 नवंबर से व्हाइट बॉल क्रिकेट सीरीज शुरू होगी. 18 नवंबर से 22 नवंबर तक भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. इसके बाद 25 नवंबर से 30 नवंबर तक दोनों ही देश तीन मैचों की वनडे सीरीज में एक दूसरे के आमने-सामने होंगे.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news