IND vs AUS: टीम इंडिया की सबसे बड़ी ताकत ही बना उसकी कमजोरी, वार्म अप मैच में साबित हुआ फिसड्डी
Advertisement

IND vs AUS: टीम इंडिया की सबसे बड़ी ताकत ही बना उसकी कमजोरी, वार्म अप मैच में साबित हुआ फिसड्डी

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वार्म अप मैच में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी पूरी तरह फ्लॉप रहा. ये खिलाड़ी टीम की सबसे बड़ी ताकत माना जाता है.  

Photo (BCCI)

IND vs AUS Warm Up Match: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में टीम इंडिया अपना पहला वार्म अप मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम में खेल रही है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए काफी विस्फोटक शुरुआत की, लेकिन टीम की सबसे बड़ी ताकत इस मैच में फिसड्डी साबित हुआ. ये खिलाड़ी पिछले कुछ समय से लगातार फ्लॉप साबित हो रहा है. 

वार्म अप मैच में फिसड्डी साबित हुआ ये खिलाड़ी 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस वार्म अप मैच में टीम इंडिया के लिए पारी की शुरुआत कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) ने की. केएल राहुल ने टीम को तेज शुरुआत देने का काम किया, लेकिन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एक बार फिर फ्लॉप साबित हुए. रोहित शर्मा का खराब फॉर्म इस मैच में भी जारी रहा और वह अपना विकेट 14 गेंदों पर 15 रन बनाकर ही गंवा बैठे. इस पारी में उन्होंने 1 चौका और 1 छक्का जड़ा. 

टीम इंडिया की बढ़ी टेंशन 

कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) टीम इंडिया के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं. पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से पहले उनका फॉर्म में आना जरूरी है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इस वार्म अप मैच से पहले खेली पिछले 10 मुकाबलों में 18 की औसत से सिर्फ 143 रन ही बनाए है. इन 10 पारियों में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एक भी अर्धशतक नहीं जड़ सके हैं. 

टीम इंडिया ने खड़ा किया बड़ा स्कोर

वार्म अप मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए. टीम इंडिया की ओर से केएल राहुल ने सबसे ज्यादा 57 रन बनाए, वहीं सूर्याकुमार यादव ने 50 रन की पारी खेली. विराट कोहली ने भी अच्छी शुरुआत की लेकिन वह 19 रन बनाकर आउट हुए और दिनेश कार्तिक ने 20 रन की पारी खेली.

टी20 वर्ल्डकप 2022 में भारत के मुकाबले

भारत बनाम पाकिस्तान            पहला मैच 23 अक्टूबर
भारत बनाम ग्रुप ए रनर अप      दूसरा मैच  27 अक्टूबर 
भारत बनाम साउथ अफ्रीका     तीसरा मैच  30 अक्टूबर 
भारत बनाम बांग्लादेश              चौथा मैच     2 नवंबर
भारत बनाम ग्रुप बी विनर         पांचवां मैच    6 नवंबर 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news