Rohit Sharma की कप्तानी में Team India को मिला विस्फोटक ओपनर, Virender Sehwag जैसी करता है बल्लेबाजी
Advertisement

Rohit Sharma की कप्तानी में Team India को मिला विस्फोटक ओपनर, Virender Sehwag जैसी करता है बल्लेबाजी

किसी भी टीम के लिए ओपनर बहुत ही महत्वपूर्ण होता है. वह टीम को शानदार शुरुआत दिलाकर बड़ा स्कोर खड़ा करने में मदद करता है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया में एक विस्फोटक प्लेयर की एंट्री हुई है. 

File Photo

नई दिल्ली: भारत के पूर्व धाकड़ ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने अपनी आतिशी बल्लेबाजी से टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. किसी भी टीम के लिए ओपनर बहुत ही महत्वपूर्ण होता है. वह टीम को शानदार शुरुआत दिलाकर बड़ा स्कोर खड़ा करने में मदद करता है. सहवाग (Virender Sehwag) ने टीम इंडिया के लिए कई आतिशी पारियां खेली हैं. अब उनकी तरह ही बल्लेबाजी करने वाला एक प्लेयर टीम इंडिया में शामिल हुआ है. 

टीम इंडिया को मिला ये विस्फोटक ओपनर 

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) जब से टीम इंडिया (Team India) के कप्तान बने हैं, वह नए-नए प्लेयर्स को टीम इंडिया में मौका दे रहे हैं, जिससे प्लेयर्स की प्रतिभा का आकलन किया जा सके. उन्होंने ईशान किशन को अपनी कप्तानी में पहली बार टीम इंडिया (Team India) की ओपनिंग करने के लिए उतारा था और ये दांव बिल्कुल हिट साबित हुआ. ईशान किशन (Ishan Kishan) वेस्टइंडीज के खिलाफ कोई भी कमाल नहीं दिखा पाए थे, लेकिन उन्होंने इसकी सारी कमी श्रीलंका के खिलाफ पूरी कर दी. अब उनकी रोहित शर्मा के साथ हिट ओपनिंग जोड़ी बन गई है.  श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में ईशान ने रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करते हुए 111 रनों की साझेदारी की, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा ने सिर्फ 44 रन बनाए. 

श्रीलंका के खिलाफ आतिशी पारी 

ईशान किशन (Ishan Kishan) बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. इसका नजारा उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ पेश किया. ईशान किशन ने 56 गेंदों में 89 रन बनाकर सभी को अपनी बल्लेबाजी का दीवाना बना लिया, उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और तीन छक्के लगाए. ईशान किशन ने जमकर श्रीलंका के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाईं. उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. 

खतरनाक बल्लेबाजी में माहिर है ये खिलाड़ी 

ईशान किशन (Ishan Kishan) अपने आक्रामक और लंबे शॉट के फेमस हैं. विरोधी टीम को धराशाही करने के लिए उनके तरकश में हर तीर मौजूद हैं. ईशान किशन क्रीज पर आते ही विपक्षी गेंदबाजी पर अपने तेजतर्रार शॉट से धावा बोल देते हैं. वहीं, उनकी विकेटकीपिंग स्किल भी कमाल की है. ईशान किशन ने अंडर 19 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कप्तानी भी है. भारतीय पिचों पर हमेशा से ही ईशान का बल्ला जमकर बोला है. 

संभाल चुके हैं पहले भी ओपनिंग की जिम्मेदारी 

भारत के स्टार विकेटकीपर्स में शुमार ईशान किशन (Ishan Kishan) बहुत ही आक्रामक बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं. वह बिल्कुल वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) की तरह ही गेंदों को हिट करते हैं और हमेशा ही बड़ी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं. आईपीएल (IPL)  में उन्होंने मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की तरफ से ओपनिंग करते हुए ढेरों रन कूटे हैं. वहीं, टी20 वर्ल्ड 2021 में न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ भी कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने उनसे रोहित शर्मा की जगह ओपनिंग कराई थी.

बने सबसे महंगे विकेटकीपर 

आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 (IPL 2022 Mega Auction)  में ईशान किशन को मुंबई इंडियंस ने मोटी रकम देकर अपने साथ रखा था. उन्हें मुंबई इंडियंस ने 15 करोड़ 25 लाख रुपये में खरीदा है. वह मेगा ऑक्शन में सबसे महंगे बिकने वाले विकेटकीपर बने थे. उनकी फुर्ती मैदान पर देखते ही बनती है. वह बीच बीच में गेंदबाजों से बात भी करते हुए दिखाई देते हैं. 

Trending news