IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में खेलेंगे ऋषभ पंत? इस पोस्ट ने बढ़ाई फैंस की धड़कनें
Advertisement

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में खेलेंगे ऋषभ पंत? इस पोस्ट ने बढ़ाई फैंस की धड़कनें

Rishabh Pant Post: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच नागपुर में 9 फरवरी से खेला जाना है. इस मुकाबले से पहले टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के एक पोस्ट ने फैंस की धड़कनें बढ़ा दी हैं. 

rishabh pant (instagram)

Rishabh Pant Update, India vs Australia 1st Test : भारतीय क्रिकेट टीम कल यानी 9 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेलेगी. नागपुर के वीसीए स्टेडियम में यह मुकाबला खेला जाएगा. सीरीज में धुरंधर ओपनर रोहित शर्मा टीम इंडिया की कप्तानी संभालेंगे. वहीं, विकेटकीपर की जिम्मेदारी ईशान किशन के कंधों पर होगी. केएस भरत को बैकअप के तौर पर शामिल किया गया है. इस बीच भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को लेकर एक अपडेट आया है.

भारतीय सरजमीं पर 6 साल बाद टेस्ट खेलेगा ऑस्ट्रेलिया

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला नागपुर के विदर्भ क्रिकेट असोसिएशन (VCA) स्टेडियम में खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलियाई टीम छह साल बाद भारत की सरजमीं पर टेस्ट सीरीज खेलने उतरेगी. ऑस्ट्रेलिया ने साल 2004 के बाद से भारत में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है. आखिरी बार भारत में साल 2017 में खेली गई चार मैचों की टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से मात दी थी. 

पंत ने शेयर की तस्वीर

ऋषभ पंत 30 दिसंबर 2022 को एक घातक कार हादसे का शिकार हो गए थे. वह दिल्ली से अपने घर रुड़की जा रहे थे, तभी उनकी कार का एक्सीडेंट हो गया. काफी वक्त तक मैदान से दूर रहने और अस्पताल में सर्जरी के बाद पंत 'बाहर बैठने और ताजी हवा में सांस लेने' में सक्षम हैं. दुर्घटना के बाद से कई सर्जरी कराने वाले पंत ने एक इंस्टाग्राम स्टोरी पोस्ट की, जिसमें फैंस को एक बड़ा अपडेट मिला. उन्होंने इंस्टाग्राम स्टोरी पर पोस्ट तस्वीर के साथ लिखा- कभी नहीं जानता था कि बैठने और बाहर की ताजी हवा में सांस ले सकूंगा. अच्छा महसूस कर रहा हूं.

टेस्ट सीरीज में पंत के खेलने की है संभावना?

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मौजूदा टेस्ट सीरीज में पंत के खेलने की कोई संभावना फिलहाल नहीं है. डॉक्टर्स ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है. हाल में उनकी कई सर्जरी हुई हैं. वह पहले देहरादून के अस्पताल में भर्ती थे जिसके बाद उन्हें एयर एंबुलेंस के जरिए मुंबई लाया गया.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं 

Trending news