Rishabh Pant: ऋषभ पंत ने खुद टीम इंडिया से बाहर होने का लिया फैसला, वनडे सीरीज में ना खेलने पर हुआ बड़ा खुलासा
Advertisement

Rishabh Pant: ऋषभ पंत ने खुद टीम इंडिया से बाहर होने का लिया फैसला, वनडे सीरीज में ना खेलने पर हुआ बड़ा खुलासा

India vs Bangladesh: भारत और बांग्लादेश खेली जा रही वनडे सीरीज में ऋषभ पंत टीम का हिस्सा नहीं हैं. इस सीरीज से उनके बाहर होने पर बड़ी जानकारी सामने आई है. 

Photo (BCCI)

Rishabh Pant India vs Bangladesh Odi: भारत और बांग्लादेश के बीच वनडे सीरीज शुरू होने से पहले एक बड़ी खबर सामने आई थी. टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हो गए थे. बीसीसीआई ने अपडेट दिया था कि मेडिकल टीम से सलाह के बाद ऋषभ पंत को आराम दिया गया है. लेकिन सीरीज के पहले मैच में पंत के ना खेलने पर अब एक बड़ा खुलासा हुआ है. 

ऋषभ पंत के वनडे सीरीज से बाहर होने की वजह 

ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के टीम से अलग होने को लेकर बड़ी खबर आ रही है. क्रिकबज की खबर के मुताबिक पंत ने खुद मैनेजमेंट से रिलीज करने की मांग की थी. ऋषभ पंत को लेकर कोविड-19 या अनुशासनहीनता का मामला नहीं है. पंत ने खुद कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ से बात कर ये बड़ा फैसला लिया था. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के बाहर होने के बाद केएल राहुल बतौर विकेटकीपर खेले थे और उनकी जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को भी शामिल नहीं किया गया.

BCCI ने दिया था ये अपडेट

बीसीसीआई ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के बार में बताते हुए ट्वीट किया था, 'मेडिकल टीम की सलाह के बाद ऋषभ पंत को वनडे टीम से रिलीज कर दिया गया है. वह टेस्ट सीरीज से पहले टीम से जुड़ेंगें. उनकी जगह किसी खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं किया गया है. अक्षर पटेल पहले वनडे के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे.' वनडे सीरीज में केएल राहुल इस मैच में विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे.'

पहले वनडे के बाद केएल राहुल ने कही थी ये बात 

केएल राहुल से जब पंत की गैरमौजूदगी के बारे में पूछा गया था तो उन्होंने कहा था, 'हमने पिछले आठ-नौ महीनों में ज्यादा वनडे मैच नहीं खेले हैं, लेकिन अगर आप 2020-21 को देखें, तो मैंने विकेटकीपिंग की है और मैंने चौथे-पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी की है. टीम ने मुझे यह भूमिका निभाने के लिए कहा है. मैं सफेद गेंद के क्रिकेट में इस भूमिका के लिए तैयार हूं. पंत के बारे में ईमानदारी से कहूं तो मुझे आज ही पता चला कि वह रिलीज होने जा रहा है. इसके कारण से जुड़े सवालों का जवाब हमारी मेडिकल टीम बेहतर तरीके से दे सकती है.'

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news