IPL 2023: ऋषभ पंत की जगह ये दिग्गज संभालेगा दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी! फ्रेंचाइजी कभी भी कर सकती है ऐलान
Advertisement

IPL 2023: ऋषभ पंत की जगह ये दिग्गज संभालेगा दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी! फ्रेंचाइजी कभी भी कर सकती है ऐलान

Delhi Capitals Captain: स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंंत की चोट से आईपीएल के अगले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका लगेगा. पंत के ना होने से दिल्ली को ना सिर्फ विकेटकीपर बल्लेबाज बल्कि कप्तान के रूप में भी किसी और को जिम्मेदारी देनी होगी. 

rishabh pant (instagram)

Rishabh Pant in IPL-2023:  टीम इंडिया के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत अस्पताल में भर्ती हैं. गत शुक्रवार को उत्तराखंड में रूड़की के पास कार-एक्सीडेंट में उन्हें काफी चोट आई हैं. हालांकि गनीमत रही कि उन्हें किसी तरह का खतरा नहीं हैं, लेकिन मैदान पर वापसी में उन्हें काफी वक्त लग सकता है. इस बीच आईपीएल के अगले सीजन (IPL-2023) को लेकर एक अपडेट आया है. पंत का अगले सीजन का हिस्सा बनना नामुमकिन बताया जा रहा है.   

दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका

अपने पहले आईपीएल खिताब की तलाश में जुटी दिल्ली कैपिटल्स टीम को पंत की चोट से बड़ा झटका लगा है. पंत ना सिर्फ टीम की कप्तानी संभालते बल्कि बतौर विकेटकीपर भी खेलते. अब उनका आईपीएल तक मैच-फिट होना संभव नहीं लग रहा है. आईपीएल का अगला सीजन मार्च-जून में खेला जाना है. ऐसे में पंत के ना होने से दिल्ली को ना सिर्फ विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर बल्कि कप्तान के रूप में भी किसी और को जिम्मेदारी देनी होगी. 

वॉर्नर को मिल सकती है कमान

दिल्ली कैपिटल्स को ऐसे में अगले सीजन के लिए कप्तान की जरूरत है. पंत आईपीएल-2023 के पूरे या कम से कम पहले चरण को मिस करेंगे. हेल्थ-अपडेट के मुताबिक, पंत की कोई हड्डी नहीं टूटी है और ना ही उन्हें कोई गंभीर आंतरिक चोट लगी है. लिगामेंट में चोट के चलते वह कम से कम 6 महीने तक मैदान से दूर हो सकते हैं. अब माना जा रहा है कि डेविड वॉर्नर आईपीएल में दिल्ली की कप्तानी संभालेंगे. उनके पास आईपीएल में हैदराबाद की कप्तानी का अनुभव भी है. 

अंतिम समय तक इंतजार

मनीष पांडे भी कप्तानी के एक विकल्प हैं, लेकिन यह देखते हुए कि वह अभी टीम में शामिल हुए हैं और इसकी संभावना कम है. किसी भी स्थिति में कप्तानी की घोषणा करने के लिए दिल्ली टीम टूर्नामेंट के अंतिम समय तक इंतजार करेगी. दरअसल, ऐसा इसलिए किया जाएगा ताकि पंत की उपलब्धता पर अपडेट मिल सके. 

अधिकारी ने दिया अपडेट

25 साल के ऋषभ पंत को लिगामेंट की चोट से उबरने में कम से कम 5-6 महीने लगेंगे. एम्स-ऋषिकेश में स्पोर्ट्स इंजरी डिपार्टमेंट के डॉक्टर कमर आजम ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा, 'पंत को कम से कम पूरी तरह मैच फिट होने में तीन से 6 महीने लग सकते हैं. यदि यह गंभीर है तो उन्हें और ज्यादा वक्त लग सकता है. आगे के बारे में पता उनकी विस्तृत रिपोर्ट के आधार पर किया जा सकता है.' ऐसे में पंत का आईपीएल में विकेटकीपिंग करना बेहद मुश्किल नजर आ रहा है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news