Ricky Ponting: विराट नहीं, इस बल्लेबाज को बेस्ट मानते हैं रिकी पोंटिंग, अपने इस बयान से मचा दी सनसनी
Advertisement

Ricky Ponting: विराट नहीं, इस बल्लेबाज को बेस्ट मानते हैं रिकी पोंटिंग, अपने इस बयान से मचा दी सनसनी

Ricky Ponting Statement: सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, सनथ जयसूर्या, सौरव गांगुली, जैक कैलिस जैसे खिलाड़ियों के रिटायर होने के बाद आधुनिक क्रिकेट में युवा क्रिकेटरों का बोलबाला है. इनमें विराट कोहली, रोहित शर्मा, डेविड वॉर्नर, जॉन बेयरस्ट्रो, जॉस बटलर शामिल हैं. 

Ricky Ponting: विराट नहीं, इस बल्लेबाज को बेस्ट मानते हैं रिकी पोंटिंग, अपने इस बयान से मचा दी सनसनी

Ricky Ponting Statement on Babar Azam: क्रिकेट का खेल पूरी तरह बदल चुका है. अब मैदान पर चौके-छक्कों पर जमकर बारिश देखने को मिलती है. सचिन तेंदुलकर, ब्रायन लारा, सनथ जयसूर्या, सौरव गांगुली, जैक कैलिस जैसे खिलाड़ियों के रिटायर होने के बाद आधुनिक क्रिकेट में युवा क्रिकेटरों का बोलबाला है. इनमें विराट कोहली, रोहित शर्मा, डेविड वॉर्नर, जॉन बेयरस्ट्रो, जॉस बटलर शामिल हैं. 

लेकिन दुनिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाजों और शानदार कप्तानों में शुमार रहे पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर रिकी पोंटिंग का मानना है कि एक क्रिकेटर विराट कोहली और रोहित शर्मा से भी आगे है.  हॉल ऑफ फेम में शुमार रहे रिकी पोंटिंग का मानना है कि पाकिस्तान के कप्तान और विस्फोटक बल्लेबाज बाबर आजम का सर्वश्रेष्ठ खेल अभी क्रिकेट जगत के लिए देखना बाकी है. साल 2022 में बाबर आजम ने शानदार प्रदर्शन से आईसीसी के दो बड़े अवॉर्ड्स अपने नाम किए थे. बावजूद इसके पोंटिंग का मानना है कि पाकिस्तान के कप्तान को अपने खेल में थोड़ा और सुधार करना चाहिए. अभी शायद वह अपने पीक पर नहीं हैं. 

इस खिलाड़ी के फैन हैं पॉन्टिंग

 साल 2022 में आईसीसी के दो अहम पुरुष क्रिकेट अवॉर्ड, सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी और वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर बाबर आजम ने जीते थे. इस कैटेगरी में बेहद कड़ी प्रतिस्पर्धा के बावजूद बाबर आजम ने ये खिताब अपने नाम किए थे. द आईसीसी रिव्यू पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज रिकी पोंटिंग ने बाबर की शान में कसीदे पढ़ते हुए कहा कि तकनीकी रूप से वह बहुत अच्छे हैं. इसके अलावा पोंटिंग ने बाबर की अलग-अलग परिस्थितियों में समायोजित करने की क्षमता को सफलता की कुंजी बताया.

पूर्व क्रिकेटर ने कहा, वह स्पिन और पेस बॉलिंग को बहुत अच्छे से खेलता है. दुनिया भर की अलग-अलग स्थितियों में वह ढलने में भी काबिल है. यही महान खिलाड़ियों को अच्छे खिलाड़ियों से अलग बनाता है. रिकी पॉन्टिंग ने कहा, 'मानसिक तौर पर महान खिलाड़ी बेहद मजबूत होते हैं. सिर्फ देखना यह होता है कि वह वनडे में इनिंग को कैसे कंट्रोल करता है. कितनी देर तक टेस्ट मैच में क्रीज पर टिकता है. और जब रन बनाने की जरूरत होती है तो क्या टेक्नीक अपनाता है.'

बाबर आजम के आंकड़ों पर एक नजर

बाबर आजम ने साल 2022 में 1184 टेस्ट रन, 85 वनडे मैचों में 679 रन और टी20 क्रिकेट में 735 रन बनाए हैं. पॉन्टिंग का कहना है कि दुनिया के लिए ये आंकड़े शानदार हो सकते हैं लेकिन अभी दुनिया के लिए बाबर आजम का सर्वश्रेष्ठ गेम देखना बाकी है.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news