Ricky Ponting: रिकी पोंटिंग ने दिया बड़ा बयान, IPL की वजह से धाकड़ बल्लेबाज बना टीम इंडिया का ये खिलाड़ी
Advertisement

Ricky Ponting: रिकी पोंटिंग ने दिया बड़ा बयान, IPL की वजह से धाकड़ बल्लेबाज बना टीम इंडिया का ये खिलाड़ी

Team India: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने टीम इंडिया के एक खिलाड़ी पर बड़ा बयान दिया है. रिकी पोंटिंग ने इस खिलाड़ी की बल्लेबाजी की जमकर तारीफ की है.

Ricky Ponting: रिकी पोंटिंग ने दिया बड़ा बयान, IPL की वजह से धाकड़ बल्लेबाज बना टीम इंडिया का ये खिलाड़ी

Indian Cricket Team: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने टीम इंडिया के एक खिलाड़ी पर बड़ा बयान दिया है. रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) का कहना है कि इस खिलाड़ी ने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए अपनी बल्लेबाजी में मामूली तकनीकी बदलाव किए, जिसकी वजह से ये खिलाड़ी भारत का प्रभावी बल्लेबाज बनने में कामयाब रहा है. ये खिलाड़ी इस समय टीम इंडिया की पहली पसंद बना हुआ है.

रिकी पोंटिंग ने दिया बड़ा बयान

रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने खुलासा किया कि किस तरह से दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते समय किए गए मामूली तकनीकी बदलावों से अक्षर पटेल को भारत का प्रभावी बल्लेबाज बनने में मदद मिली. पोंटिंग को उम्मीद है कि अक्षर आगामी आईपीएल में भी अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखेंगे. अक्षर पटेल इस समय टीम इंडिया के लिए गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी काफी कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज मे उनके बल्ले से कई बड़ी पारी देखने को मिली थी.

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में दिखाया दम

अक्षर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज में चार मैचों में तीन अर्धशतक की मदद से 264 रन बनाए और वह विराट कोहली (297 रन) के बाद भारत की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज रहे. पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू में कहा, 'मैं अक्षर को लंबे समय से जानता हूं और जब मैं पहली बार मुंबई की टीम से जुड़ा था तो वह टीम में शामिल एक युवा खिलाड़ी था.' उन्होंने कहा, 'मैं जानता था कि उसमें बल्लेबाजी कौशल है लेकिन पिछले दो वर्षों को छोड़कर वह आईपीएल या अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यह कौशल नहीं दिखा पा रहा था.'

बल्लेबाजी में किए थोड़े बदलाव

पोंटिंग ने कहा, 'हमने उसकी बल्लेबाजी में थोड़े बदलाव किए. हमने उसके कूल्हों और कंधों की स्थिति में मामूली बदलाव किए जिससे उसे दाएं हाथ के तेज गेंदबाजों और शार्ट पिच गेंदों को खेलने में मदद मिली. इससे पहले शार्ट पिच गेंदें उसकी कमजोरी हुआ करती थी.' अक्षर ने 2013 में मुंबई इंडियंस की तरफ से आईपीएल में डेब्यू किया. इसके बाद उन्होंने पांच साल तक किंग्स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलकर अपने खेल को निखारा. वह पिछले चार सीजन से दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेल रहे हैं. पोंटिंग दिल्ली कैपिटल्स के कोच हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news