WTC फाइनल के अंपायरों का ऐलान, इस 'अनलकी' अंपायर ने बढ़ाया भारत की हार का खतरा
Advertisement

WTC फाइनल के अंपायरों का ऐलान, इस 'अनलकी' अंपायर ने बढ़ाया भारत की हार का खतरा

भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में भिड़ना है. लेकिन कई ऐसी चीजें भी हैं जो WTC जीतने के टीम इंडिया के सपने को तोड़ सकती हैं.

फोटो (Twitter)

नई दिल्ली: भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल में भिड़ना है. इस बड़े मैच से पहले टीम इंडिया ने पिछले दो साल कड़ी मेहनत की है. दुनिया के कई बड़े क्रिकेट खेलने वाले देशों को धूल चटाने के बाद भारत इस मुकाम तक पहुंचा है. लेकिन कई ऐसी चीजें भी हैं जो WTC जीतने के टीम इंडिया के सपने को तोड़ सकती हैं.

  1. रिचर्ड केटलब्रॉ बने WTC फाइनल के थर्ड अंपायर 
  2. नॉकआउट मैचों में अनलकी रहे हैं रिचर्ड केटलब्रॉ
  3. बड़े-बड़े मैचों में मिली है अबतक हार  

आईसीसी ने WTC के लिए चुने अंपायर 

इंग्लैंड के रिचर्ड इलिंगवर्थ और माइकल गॉफ भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथैम्पटन में 18 जून से होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) फाइनल में मैदानी अंपायर होंगे. इंग्लैंड के पूर्व सलामी बल्लेबाज क्रिस ब्रॉड इस प्रतिष्ठित मुकाबले में आईसीसी मैच रैफरी की भूमिका निभाएंगे. आईसीसी ने बयान में कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के एलीट पैनल के सदस्य रिचर्ड कैटलब्रो (Richard Kettleborough) टीवी अंपायर होंगे जबकि एमिरेट्स आईसीसी अंतरराष्ट्रीय अंपायर पैनल के एलेक्स वॉर्फ चौथे अंपायर होंगे. 

ये अंपायर है अनलकी 

बता दें कि एक अंपायर के तौर पर रिचर्ड केटलब्रॉ (Richard Kettleborough) टीम इंडिया (Team India) के लिए बेहद अनलकी साबित हुए हैं, वो भी खासकर आईसीसी ट्रॉफी के नॉकआउट मुकाबलों में ऐसा ज्यादा हुआ है. भारत ने पिछले कुछ सालों में जितने भी आईसीसी के नॉकआउट मैच खेले हैं उनमें लगभग सभी में रिचर्ड केटलब्रॉ ने ही अंपायरिंग की है. इतना ही नहीं भारत उन मैचों को हारा भी है. खराब बात ये है कि इस मैच में केटलब्रॉ को तीसरा अंपायर नियुक्त किया गया है. 

 

इन बड़े मैचों में मिली है हार 

जब केटलब्रॉ (Richard Kettleborough) ने अंपायरिंग की तो भारत को कई बड़े मैचों में हार का सामना करना पड़ा है. इसमें  श्रीलंका के खिलाफ 2014 टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में हार, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2015 50 ओवर वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में हार, 2016 T20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मुकाबले में वेस्टइंडीज से हार शामिल है. इतना ही नहीं केटलब्रॉ की अंपायरिंग में भारत को 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान से हारना पड़ा और फिर 2019 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल मुकाबले में जब टीम इंडिया को न्यूजीलैंड से हार मिली तब भी केटलब्रॉ ही मैदानी अंपायर थे.

Trending news