ICC की ताजा Test Rankings का ऐलान, जानिए कौन सी पोजीशन पर हैं Ravichandran Ashwin
Advertisement

ICC की ताजा Test Rankings का ऐलान, जानिए कौन सी पोजीशन पर हैं Ravichandran Ashwin

भारत के सीनियर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के लिए 2021 काफी कामयाब रहा है, उन्होंने इस साल 50 से ज्यादा टेस्ट विकेट अपने नाम किए हैं, यही वजह है कि उनके रैंकिंग बेहतर है.

ICC की ताजा Test Rankings का ऐलान, जानिए कौन सी पोजीशन पर हैं Ravichandran Ashwin

दुबई: आईसीसी के ताजा टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) दूसरे स्थान पर बरकरार हैं. वहीं एशेज सीरीज हारने के बावजूद इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन बुधवार को 3 स्थान के फायदे के साथ 5वीं पोजीशन पर पहुंच गए हैं. टेस्ट ऑलराउंडरों की रैंकिंग में अश्विन दूसरे नंबर पर और चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर होने वाले रवींद्र जडेजा तीसरे स्थान पर मौजूद हैं.

  1. आईसीसी ने जारी की टेस्ट रैंकिंग
  2. रविचंद्रन अश्विन टॉप-2 में बरकरार
  3. रोहित शर्मा टॉप 5 में मौजूद रहे

मौजूदा कैलेंडर ईयर में अश्विन के 50+ विकेट

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने मौजूदा कैलेंडर ईयर में अब तक 52 विकेट हासिल किए हैं. अश्विन को दक्षिण अफ्रीका टूर (South Africa) के दौरान पहला टेस्ट खेलने का मौका मिला है. ऐसे में ये आंकड़ा और भी बढ़ सकता है. इतने ज्यादा विकेट लेने का फायदा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में साफ नजर आ रहा है.
 

fallback

रोहित शर्मा टॉप 5 में शामिल

हैमस्ट्रिंग की चोट की वजह से दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज से बाहर होने वाले भारत के नए लिमिटेड ओवर्स कैप्टन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बल्लेबाजों की रैंकिंग में 5वें नंबर पर हैं, जबकि टेस्ट कप्तान विराट कोहली लिस्ट में 7वें स्थान पर कायम हैं.
 

fallback

एंडरसन ने दर्ज कराई मौजूदगी

एशेज सीरीज (Ashes Series) में हार के बावजूद जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने न्यूजीलैंड के नील वैगनर, दक्षिण अफ्रीका के कसिगो रबाडा और ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड को पीछे छोड़ते हुए गेंदबाजी रैंकिंग में पांचवां स्थान हासिल किया है.

 

मिचेल स्टार्क ने भी बनाई जगह

एशेज में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ऑलराउंडरों की रैंकिंग में एक पायदान की छलांग लगाकर पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं. तीसरे एशेज टेस्ट में जेम्स एंडरसन के 4/33 के शानदार गेंदबाजी ने उन्हें टेस्ट बॉलिंग रैंकिंग में नंबर 5 पर पहुंचने में मदद की.

स्कॉट बोलैंड ने दिलाई जीत

बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच के हीरो रहे स्कॉट बोलैंड ने दूसरी पारी में 6/7 विकेट लिए, जिससे ऑस्ट्रेलिया ने एक पारी और 14 रनों से जीत के साथ एशेज पर भी कब्जा कर लिया. मिचेल स्टार्क ने टेस्ट ऑलराउंडरों की रैंकिंग में बेन स्टोक्स को पीछे छोड़ नंबर 5 की जगह हासिल की है.

मार्कस हैरिस को भी फायदा

मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट में दो पारियों में पांच विकेट लेने वाले मिचेल स्टार्क ने गेंदबाजी से शानदार प्रदर्शन किया. मार्कस हैरिस ने बॉक्सिंग डे टेस्ट में 76 रन बनाए थे, जिससे वह 29 स्थानों के फायदे के साथ टॉप 100 में शामिल हो गए। उनकी नई रैंकिंग अब 83 हो गई है.

Trending news