IND vs ZIM: टीम इंडिया को मिली बड़ी खुशखबरी, सेमीफाइनल से पहले अचानक फॉर्म में लौटा ये बड़ा मैच विनर
Advertisement

IND vs ZIM: टीम इंडिया को मिली बड़ी खुशखबरी, सेमीफाइनल से पहले अचानक फॉर्म में लौटा ये बड़ा मैच विनर

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे को हराकर ग्रुप-2 में टॉप पर फिनिश किया. इस मैच में टीम इंडिया के एक खिलाड़ी ने फॉर्म में वापसी की. 

Photo (BCCI)

IND vs ZIM T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे को हराकर ग्रुप-2 में टॉप पर फिनिश किया है. जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया ने एक आसान जीत दर्ज की. इस मैच में टीम इंडिया का एक खिलाड़ी शानदार फॉर्म में वापसी करने में कामयाब रहा. ये खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में गेंद से ज्यादा कामयाब नहीं रहा था, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा में इस खिलाड़ी को प्लेइंग 11 में लगातार शामिल किया. 

फॉर्म में लौटा भारत का ये बड़ा मैच विनर

टीम इंडिया के गेंदबाजों ने इस मैच में जिम्बाब्वे की पारी को 115 रनों पर ही ढेर कर दिया. टीम इंडिया के इस शानदार प्रदर्शन के पीछे दिग्गज स्पिनर रविचंद्नन अश्विन (Ravichandran Ashwin) का सबसे बड़ा हाथ रहा. आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) इस मैच से पहले अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे थे, लेकिन इस मैच में वह टीम इंडिया के सबसे कामयाब गेंदबाज रहे. 

जिम्बाब्वे टीम को किया ढेर 

आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने इस मैच से पहले टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के 4 मैचों में 3 विकेट ही हासिल किए थे, लेकिन जिम्बाब्वे के खिलाफ उन्होंने काफी शानदार खेल दिखाया. इस मैच में उन्होंने 4 ओवर गेंदबाजी करते हुए 5.50 की इकॉनमी से सिर्फ 22 रन ही खर्च किए और 3 विकेट अपने नाम किए. आर अश्विन ने रायन बर्ल, वेलिंग्टन मसाकाद्जा और रिचर्ड नगरवा को अपना शिकार बनाया. 

लंबे समय बाद टी20 में की थी वापसी 

टीम इंडिया के जुलाई के महीने में वेस्टइंडीज का दौरा किया था. इसी दौरे पर आर अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने टी20 टीम में वापसी की थी. आर अश्विन (R Ashwin) एशिया कप 2022 में भी खेले थे. अब वह टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी टीम इंडिया की जीत में अपना योगदान दे रहे हैं. रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 64 टी20 मैचों में 72 विकेट हासिल किए हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news