Ravichandran Ashwin: अश्विन ने BAN के खिलाफ तोड़ा 34 साल पुराना रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में किया ये कारनामा
Advertisement

Ravichandran Ashwin: अश्विन ने BAN के खिलाफ तोड़ा 34 साल पुराना रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में किया ये कारनामा

Ravichandran Ashwin Record: रविचंद्रन अश्विन ने बांग्लादेश के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने दूसरे टेस्ट मैच में 42 रनों की पारी खेली. इसी के साथ उन्होंने 34 साल का एक पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है. 

Twitter

Ravichandran Ashwin Bowling: रविचंद्रन अश्विन की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ प्लेयर्स में होती है. उनकी गेंदों को समझ पाना इतना आसान नहीं है. वह कैरम बॉल डालने के लिए फेमस रहे हैं. वहीं, टेस्ट क्रिकेट में अब उन्होंने खुद को एक ऑलराउंडर के तौर पर स्थापित कर लिया है. बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में इसकी बानगी देखने को मिली. जब उन्होंने गेंद और बल्ले से कमाल का खेल दिखाया और टीम इंडिया को जीत दिल दी. इसी के साथ अश्विन ने 34 साल पुराना रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया. आइए जानते हैं, इसके बारे में. 

अश्विन तोड़ा ये रिकॉर्ड 

बांग्लादेश ने टीम इंडिया को 145 रनों का टारगेट दिया. एक समय 74 रन पर 7 विकेट गंवाकर भारतीय टीम संकट में नजर आ रही थी, लेकिन इसके बाद रविचंद्रन अश्विन ने नौंवे नंबर पर उतरकर 42 रनों की नॉटआउट पारी खेली और सभी के चहेते बन गए. इसी के साथ उन्होंने एक सफल टेस्ट रन चेस में 9वें नंबर या उससे नीचे नंबर पर बैटिंग करने वाले में, सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी बन गए. उनसे पहले 1988 में वेस्टइंडीज के विंसटन बेंजामिन ने पाकिस्तान के खिलाफ 40 रन बनाए थे. अब अश्विन ने ये रिकॉर्ड तोड़ दिया है. 

दिग्गज प्लेयर्स की लिस्ट में हुए शामिल 

बांग्लादेश के खिलाफ तूफानी पारी खेलते ही रविचंद्रन अश्विन दिग्गज प्लेयर्स की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 3000 रन पूरे कर लिए हैं. श्निन अब कपिल देव, शॉन पोलाक, स्टुअर्ट ब्रॉड, शेन वॉर्न और सर रिचर्ड हेडली की श्रेणी में आ गए हैं, जिनके नाम 3000 से अधिक रन और 400 से अधिक विकेट दर्ज हैं. उन्होंने टीम इंडिया के लिए 88 टेस्ट मैचों में 449 विकेट और 3043 रन बनाए हैं. 

श्रेयस अय्यर के साथ निभाई बड़ी साझेदारी 

रविचंद्रन अश्विन ने बांग्लादेश के खिलाफ श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर 8वें विकेट के लिए 71 रनों की साझेदारी निभाई. इन दोनों ही प्लेयर्स की वजह से टीम इंडिया जीत दर्ज करने में सफल रही. बांग्लादेश के खिलाफ भारत ने पहला टेस्ट मैच 188 रनों और दूसरा टेस्ट मैच 3 विकेट से अपने नाम दर्ज कर लिया. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news