Ravi Shastri Statement: वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के पूर्व कोच ने दिया ऐसा बयान, आग-बबूला हो जाएंगे फैंस!
Advertisement

Ravi Shastri Statement: वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के पूर्व कोच ने दिया ऐसा बयान, आग-बबूला हो जाएंगे फैंस!

Team India: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज के चौथे मैच के बीच टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच ने बड़ा बयान दिया है. भारत को इसी साल वनडे वर्ल्ड कप खेलना है, इसी बीच वनडे फॉर्मेट को लेकर पूर्व कोच रवि शास्त्री ने अपनी बात रखी.

coach statement

India vs Australia 4th Test, Ravi Shastri Statement: भारत की मेजबानी में इसी साल वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी की तैयारी कर रहा है. टीम इंडिया फिलहाल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज (Border Gavaskar Trophy Series) खेल रही है. इस सीरीज का चौथा टेस्ट मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में जारी है. इस बीच टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री और अनुभवी विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने बयान दिया है.

वनडे वर्ल्ड कप को लेकर दिया बयान

भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में 7 महीने से भी कम समय रह गया है. इस बीच भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि इस टूर्नामेंट को नयापन देने के लिए आईसीसी टूर्नामेंट के भविष्य के चरणों को 40-40 ओवर का कर देना चाहिए. शास्त्री ने कहा, ‘वनडे क्रिकेट को बचे रहने के लिए इसे भविष्य में घटाकर 40-40 ओवर का कर देना चाहिए.’ उन्होंने कहा कि वनडे में दर्शकों की कम होती संख्या को देखते हुए ये फैसला लेना सही रहेगा.

पुरानी बातों को किया याद

रवि शास्त्री ने कहा कि जब कपिल देव की कप्तानी में भारतीय टीम ने 1983 में वनडे वर्ल्ड कप जीता तो यह 60-60 ओवर का टूर्नामेंट हुआ करता था, बाद में इसे घटाकर 50-50 ओवर का कर दिया गया. उन्होंने कहा, 'मैं ये इसलिए कह रहा हूं क्योंकि जब हमने 1983 में वर्ल्ड कप जीता तो यह 60 ओवर का मैच होता था. फिर लोगों का आकर्षण इसके प्रति कम होता गया तो यह 50 ओवर का बन गया. मुझे लगता है कि अब समय आ गया है जब इसे 40-40 ओवर का कर देना चाहिए. समय के साथ बदलना जरूरी है, फॉर्मेट को घटाना चाहिए.’

कार्तिक ने भी रखी अपनी बात

भारत के अनुभवी विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने कहा कि वनडे फॉर्मेट अपना आकर्षण खो रहा है. इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाला विश्व कप आखिरी संस्करण हो सकता है. कार्तिक ने कहा, ‘वनडे फॉर्मेट ने अपना आकर्षण खो दिया है. हम इस साल के अंत में या उसके बाद एक और वर्ल्ड कप देख सकते हैं. लोग टेस्ट क्रिकेट देखना चाहते हैं, जो क्रिकेट का सही मायने में फॉर्मेट है और टी20 मनोरंजन के लिए है.’ (PTI से इनपुट)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news