IND vs PAK: पाकिस्तानी दिग्गज ने अपनी ही क्रिकेट टीम को बताया अंडरडॉग, फिर कहा- अब भारत इज्जत देने लगा है
Advertisement

IND vs PAK: पाकिस्तानी दिग्गज ने अपनी ही क्रिकेट टीम को बताया अंडरडॉग, फिर कहा- अब भारत इज्जत देने लगा है

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में आयोजित होने वाले टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 16 अक्टूबर से होगा. भारत और चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के बीच 23 अक्टूबर को बहुप्रतीक्षित मुकाबला खेला जाएगा. पीसीबी के अध्यक्ष रमीज राजा ने मुकाबले से पहले बड़ी बात कही है.

 

Ramiz Raja (Instagram)

Ramiz Raja on IND vs PAK Clash: टी20 वर्ल्ड कप का आगाज अब होने को है. सभी टीमें इसके लिए तैयारियों में जुटी हैं. भारतीय टीम तो ऑस्ट्रेलिया पहुंच भी चुकी है और ट्रेनिंग कैंप का हिस्सा है. पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया, फिलहाल दूसरे देशों से सीरीज खेल रहे हैं. इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले से पहले बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को पहले अंडरडॉग समझा जाता था लेकिन अब भारत भी उसे इज्जत देने लगा है.

23 अक्टूबर को चरम पर होगा रोमांच

भारत और पाकिस्तान के बीच जब भी मुकाबला होता है तो फैंस उत्साह से भरे नजर आते हैं. इस बार मंच टी20 वर्ल्ड कप का होगा तो रोमांच जरूर चरम पर रहेगा. भारत और पाकिस्तान, दोनों ही टी20 वर्ल्ड कप-2022 के अपने-अपने पहले मैच में 23 अक्टूबर को आमने-सामने होंगे. पिछले साल इसी फॉर्मेट के विश्व कप में भारत को पाकिस्तान ने 10 विकेट से हराया था. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया उस हार का बदला लेने उतरेगी. 

'भारतीय टीम भी करने लगी है सम्मान'

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा है कि पहले उनकी टीम को वर्ल्ड कप में अंडरडॉग माना जाता था. उन्होंने कहा, 'भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच एक मानसिक लड़ाई होती है, जिसे जीतना आसान बात नहीं है. पाकिस्तान को वर्ल्ड कप में पहले अंडरडॉग माना जाता था, लेकिन अब चीजें बदल रही हैं. अब टीम इंडिया भी पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का सम्मान करने लगी है.'

भारत से कम हैं साधन

अपने करियर में 250 से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले 60 साल के रमीज राजा ने कहा कि पाकिस्तानी टीम लगातार बेहतर हो रही है. उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान को श्रेय मिलना चाहिए. हम लगातार बेहतर कर रहे हैं, एक बिलियन डॉलर वाली क्रिकेट टीम को हरा रहे हैं. हमारे पास भारत से कम साधन हैं, फिर भी हम उन्हें हरा रहे हैं.' 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

 

Trending news