T20 WC: 'लड़ाई हो जाती है...' तो इस वजह से टी20 वर्ल्ड कप में IND-PAK मैच को देखने नहीं जाएंगे रमीज राजा
Advertisement

T20 WC: 'लड़ाई हो जाती है...' तो इस वजह से टी20 वर्ल्ड कप में IND-PAK मैच को देखने नहीं जाएंगे रमीज राजा

T20 World Cup-2022: भारत और पाकिस्तान के बीच टी20 वर्ल्ड कप में 23 अक्टूबर 2022 को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर भिड़ंत होनी है. इस मैच को देखने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा नहीं जाएंगे. 

Ramiz Raja (Instagram)

Ramiz Raja on India vs Pakistan Match: भारत और पाकिस्तान की टीम जब भी आमने-सामने होती हैं तो रोमांच भी चरम पर रहता है. फैंस को इन दोनों प्रतिद्वंद्वियों के बीचत मुकाबले का बेसब्री से इंतजार रहता है, फिर चाहे खेल या मैदान कोई भी हो. अब क्रिकेट के मैदान पर दोनों टीमें एक बार फिर से भिड़ने जा रही हैं, वो भी मंच होगा- टी20 वर्ल्ड कप. इस बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष और पूर्व कप्तान रमीज राजा ने कहा है कि वह इस मैच को देखने नहीं जाएंगे. 

23 अक्टूबर को होनी है भिड़ंत

भारत और पाकिस्तान के बीच 23 अक्टूबर को मेलबर्न में भिड़ंत होनी है. टी20 वर्ल्ड कप-2022 में दोनों ही टीमों का यह पहला मैच होगा. इस वैश्विक टूर्नामेंट की मेजबानी इस बार ऑस्ट्रेलिया कर रहा है, जिसकी शुरुआत 16 अक्टूबर से होनी है. हाल में यूएई की मेजबानी में हुए एशिया कप में भी दोनों टीम आमने-सामने थीं. तब लीग चरण में भारत ने जीत दर्ज की जबकि सुपर-4 राउंड में बाबर आजम की टीम ने जीत हासिल की थी.

मैच देखने नहीं जाएंगे रमीज राजा 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा है कि वह टी20 वर्ल्ड कप में भारत-पाक मुकाबले को देखने नहीं जाएंगे. पाकिस्तान के इस पूर्व क्रिकेटर ने वजह भी बताई. उन्होंने कहा कि जब चिर-प्रतिद्वंद्वियों को एक-दूसरे के खिलाफ खेलते देखते हैं तो वह अक्सर अन्य दर्शकों के साथ लड़ाई में पड़ जाते हैं. रमीज ने समा टीवी पर कहा, ‘मैं पाकिस्तान का (टी20 वर्ल्ड कप में) पहला मैच देखने नहीं जाऊंगा. मैं भावनात्मक रूप से इससे काफी जुड़ा हुआ हूं, इसलिए मैं मैच देखने नहीं जाता क्योंकि वहां लोगों के साथ मेरी लड़ाई हो जाती है. कई लोगों ने मुझसे वर्ल्ड कप का पहला मैच देखने को कहा भी है, लेकिन मैंने मना कर दिया. मैं घर में बैठकर इस मुकाबले को टीवी पर देखूंगा.’

टीम की इस बात पर जताई चिंता

60 वर्षीय रमीज राजा ने माना कि पाकिस्तानी टीम के मिडिल ऑर्डर में कुछ परेशानी है जिसके चलते कई मौकों पर वह मुश्किल में पड़ जाती है. उन्होंने कहा, ‘मुझे पता है कि टीम के मध्यक्रम में काफी दिक्कतें  हैं. टीम बड़ी मुश्किल में फंस जाती है, लेकिन यह कोई ऐसी परेशानी नहीं है जिसे सुलझाया नहीं जा सकता है. मेरा मानना है कि पाकिस्तान के पास इस बार वर्ल्ड कप जीतने का मौका है. वे ट्रॉफी जीतने के मकसद से ही ऑस्ट्रेलिया जा रहे हैं, न कि उप-विजेता बनने.’ पाकिस्तान एशिया कप-2022 में उप-विजेता रहा था.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news