T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया के लिए जल्दी क्यों रवाना हो रही है टीम इंडिया? कोच राहुल द्रविड़ ने बताई वजह
Advertisement

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया के लिए जल्दी क्यों रवाना हो रही है टीम इंडिया? कोच राहुल द्रविड़ ने बताई वजह

Rahul Dravid on T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में 16 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप-2022 का आगाज होगा. भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी. 

Rahul Dravid Rohit Sharma (BCCI)

T20 World Cup-2022 in Australia: भारतीय क्रिकेट टीम ने अपनी मेजबानी में ऑस्ट्रेलिया और फिर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में जीत दर्ज की. अब उसका अगला लक्ष्य इसी फॉर्मेट के विश्व खिताब यानी टी20 वर्ल्ड कप है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम जल्दी ही ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी. इस बारे में टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भी जानकारी दी है. 

पर्थ में लगेगा कैंप

टीम इंडिया अब टी20 वर्ल्ड कप के लिए पर्थ में ट्रेनिंग कैंप में हिस्सा लेगी. हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप से पर्थ में लगने वाले कैंप के दौरान टीम का प्राथमिक उद्देश्य ऑस्ट्रेलिया में ‘अलग तरह’ की गति और उछाल से अभ्यस्त होने की होगी. टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 16 अक्टूबर से होना है. भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी.

6 अक्टूबर को टीम होगी रवाना

टीम इंडिया गुरुवार (6 अक्टूबर) सुबह पर्थ के लिए रवाना होगी. हेड कोच द्रविड़ ने कहा कि विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए जल्दी रवाना होने का मकसद खिलाड़ियों को वहां की परिस्थितियों के अनुकूल बनाना है, खासकर उन क्रिकेटरों के लिए जिन्होंने उस देश में अब तक कोई मैच नहीं खेला है. टीम आईसीसी द्वारा आयोजित प्रैक्टिस मैचों के लिए ब्रिस्बेन जाने से पहले पर्थ में आपस में ही कुछ अभ्यास मैच खेलेगी. 

रणनीति बनाने में मदद मिलेगी

राहुल द्रविड़ ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'हमें पर्थ में कुछ समय बिताने का मौका मिलेगा. फिर वहां कुछ मैच होंगे. पिच पर गेंद की गति और उछाल के मामले में ऑस्ट्रेलिया काफी अलग है. हमारे कई खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया में ज्यादा टी20 क्रिकेट नहीं खेला है. ऑस्ट्रेलिया के लिए पहले रवाना होने का मकसद टीम को अभ्यास के लिए समय देना है. उम्मीद है कि अभ्यास के बाद हम समझ पाएंगे कि उन परिस्थितियों में हमें कैसे खेलना है. इससे रणनीति बनाने में आसानी होगी.' 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news