Advertisement
photoDetails1hindi

धोनी समेत ये 8 दिग्गज क्या अब कभी टी-20 वर्ल्ड कप खेल पाएंगे?

महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य को लेकर काफी कयास लगाए जा रहे हैं , क्या हम एक बार फिर माही को टी-20 वर्ल्ड कप में खेलते हुए देख पाएंगे?

1. एमएस धोनी

1/8
1. एमएस धोनी

भले ही आज भी धोनी की फिटनेस जबरदस्त हो मगर उनकी उम्र चयनकर्ताओं के लिए अड़चनें पैदा कर सकती है. इसीलिए आसार तो यही लग रहे हैं कि शायद अब हम धोनी को अगले साल होने वाला टी-20 वर्ल्ड कप खेलते न देख पाएं. वैसे भी अब टीम के पास केएल राहुल और ऋषभ पंत जैसे विकेटकीपर मौजूद हैं, ऐसे में धोनी अपनी जिम्मेदारी उनके कंधों पर डाल सकते हैं.  

2. ड्वेन ब्रावो

2/8
2. ड्वेन ब्रावो

वेस्टइंडीज के इस ऑलराउंडर ने टी20 क्रिकेट से संन्यास ले लिया था, लेकिन बहुत जल्द अपने फैसले को बदलकर एक बार फिर मैदान पर वापसी की थी. मगर टी-20 वर्ल्ड कप के रद्द होने के बाद अब ब्रावो अगला वर्ल्ड कप खेल पाएंगे या नहीं कुछ कहा नहीं जा सकता.  

3. एबी डिविलियर्स

3/8
3. एबी डिविलियर्स

टी-20 वर्ल्ड कप 2020 रद्द होने से पहले हल्ला हो रहा था कि दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स इस साल होने वाले वर्ल्ड कप में रिटायरमेंट से अपनी वापस लौट सकते हैं, मगर अब ऐसे आसार कम ही नजर आ रहे हैं. डिविलियर्स अगले साल 38 की उम्र पार कर लेंगे. अब देखना होगा कि डिविलियर्स अगले साल होने वाला टी-20 वर्ल्ड कप खेल पाएंगे या नहीं.  

4. लसिथ मलिंगा

4/8
 4. लसिथ मलिंगा

श्रीलंका के शानदार प्लेयर लसिथ मलिंगा चाहते थे कि वो टी-20 वर्ल्ड कप में नॉकआउट राउंड खेलें. मगर लगता है उनकी ये ख्वाहिश अधूरी ही रह जाएगी. अपनी फिटनेस के चलते मलिंगा शायद अगला टी-20 वर्ल्ड कप न खेल पाएं.

5. क्रिस गेल

5/8
5. क्रिस गेल

वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल ने भी पिछले साल से किसी इंटरनेशनल मुकाबले में हिस्सा नहीं लिया है. हालांकि, इस साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में उन्हें मौका जरूर मिलता. अगले साल गेल 42 साल के हो जाएंगे, ऐसे में अगले साल टी-20 वर्ल्ड कप खेलना उनके लिए मुश्किल नजर आ रहा है.  

6. मोहम्मद हफीज

6/8
6. मोहम्मद हफीज

मोहम्मद हफीज को 39 साल का होने के बावजूद पाकिस्तान की टी-20 टीम में जगह मिली है. हालांकि, हफीज ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि वो टी20 वर्ल्ड कप 2020 के बाद संन्यास ले लेंगे, मगर अब पता नहीं वो अगले साल ये टूर्नामेंट खेल भी पाएंगे या नहीं.

7. शोएब मलिक

7/8
7. शोएब मलिक

 हफीज की ही तरह शोएब मलिक भी इस वक्त पाकिस्तान की टी-20 टीम का हिस्सा हैं. मगर 38 साल के शोएब का करियर अब ढलान पर है और अगले साल होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में उनका खेलना लगभग नामुमकिन सा लगता है.

8. सुरेश रैना

8/8
8. सुरेश रैना

सुरेश रैना टीम इंडिया से काफी समय से बाहर हैं, उन्होंने भारत के लिए अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच जुलाई 2018 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था. रैना का भी अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में खेलना काफी मुश्किल होगा क्योंकि उन्होंने बहुत वक्त से भारत के लिए कोई बड़ा स्कोर नहीं बनाया है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़