Advertisement
photoDetails1hindi

PAK मूल के इस क्रिकेटर ने की थी इंटर रिलीजन मैरिज, शादी के लिए वाइफ ने अपनाया था इस्लाम

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया (Australia) के क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट में धमाकेदार वापसी की. उन्होंने मौजूदा एशेज सीरीज के सिडनी टेस्ट में बैक टू बैक शतकीय पारी खेलकर फैंस का दिल जीत लिया. इस दौरान उनकी वाइफ रेचल मेक्केलन (Rachel McCellan) की भी चर्चा होने लगी जो अपनी बेटी के साथ उस्मान की सेंचुरी को सेलिब्रेट कर रही थीं.

PAK मूल के हैं उस्मान ख्वाजा

1/6
PAK मूल के हैं उस्मान ख्वाजा

उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) की जन्म पाकिस्तान (Pakistan) की राजधानी इस्लामाबाद (Islamabad) में 18 दिसंबर 1986 को हुआ था. लेकिन 2011 से वो ऑस्ट्रेलिया (Australia) के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने लगे.

उस्मान ने की क्रिश्चियन से शादी

2/6
उस्मान ने की क्रिश्चियन से शादी

उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने साल 2018 में रेचल मेक्केलन (Rachel McCellan) से शादी की जो उस वक्त रेचल वैसे रोमन कैथेलिक क्रिश्चियन (Roman Catholic Christian) थीं.

रेचल ने कबूल किया इस्लाम

3/6
रेचल ने कबूल किया इस्लाम

रेचल मेक्केलन (Rachel McCellan) ने उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) से शादी के लिए इस्माल (Islam) अपनाया और दोनों ने शरीयत के हिसाब से निकाह की रस्म पूरी की.

'इस्लाम को करीब से जाना'

4/6
'इस्लाम को करीब से जाना'

रेचल मेक्केलन (Rachel McCellan) ने उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) के साथ रहते हुए इस्माल (Islam) मजहब को करीब से जाना और फिर खुद ही इसे कबूल करने का फैसला किया.

मजहब बदलने पर हुआ था विवाद

5/6
मजहब बदलने पर हुआ था विवाद

रेचल मेक्केलन (Rachel McCellan) के इस्लाम कबूल करने पर काफी विवाद भी हुआ था, जिसके जबाब में उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) ने सफाई देते हुए कहा था कि ये उनकी वाइफ का फैसला है जो बिना किसी जबरदस्ती के लिया गया है.

साल 2020 में बेटी की पैदाइश

6/6
साल 2020 में बेटी की पैदाइश

रेचल मेक्केलन (Rachel McCellan) ने 21 जुलाई 2020 को उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) की बेटी आयशा राहिल ख्वाजा (Aisha Rahil Khawaja) को जन्म दिया था.

ट्रेन्डिंग फोटोज़