Advertisement
photoDetails1hindi

टिक न सका पहला रिश्ता, इन भारतीय क्रिकेटर्स को करनी पड़ी दूसरी शादी

नई दिल्ली: क्रिकेट खिलाड़ियों को अपने करियर के साथ पर्सनल लाइफ में भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. इस खेल से आने वाली बेशुमार दौलत भी रिश्तों की गारंटी नहीं दे पाती. यही वजह है कि खिलाड़ियों का भी रिश्ता टूट जाता है. आइए नजर डालते हैं उन 5 भारतीय क्रिकेटर्स पर जिन्होंने 2 बार शादियां की हैं.

मोहम्मद अजहरुद्दीन

1/5
मोहम्मद अजहरुद्दीन

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन (Mohammad Azharuddin) की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ दोनों ही उतार चढ़ाव से भरी रही है. मैच फिक्सिंग में नाम आने से उनके करियर पर ब्रेक लग गया. वहीं उन्होंने 2 शादियां की लेकिन दोनों ही नहीं टिक पाई. साल 1987 में उन्होंने नौरीन (Naureen) से निकाह किया था, जिसके बाद उनके 2 बेटे हुए. साल 1996 में पहली बीवी से तलाक होने के बाद उन्होंने बॉलीवुड एक्ट्रेस संगीता बिजलानी (Sangeeta Bijlani) से शादी की, लेकिन ये रिश्ता भी 2010 तक ही टिक पाया.

जवागल श्रीनाथ

2/5
जवागल श्रीनाथ

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ (Javagal Srinath) ने वर्ल्ड कप 1999 (World Cup 1999) के ठीक बाद ज्योत्सना (Jyothsna) के साथ 7 फेरे लिए थे. लेकिन दोनों ही इस रिश्ते से खुश नहीं रह पाए, जिसके बाद उन्होंने आपसी सहमति से तलाक ले लिया. फिर साल 2008 में श्रीनाथ ने जर्नलिस्ट माधवी पत्रावली (Madhavi Patravali) से दूसरी शादी कर ली.

विनोद कांबली

3/5
विनोद कांबली

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बचपन के दोस्त विनोद कांबली (Vinod Kambli) ने साल 1998 में नोएला लेविस (Noella Lewis) से पहली शादी की थी, जो उस वक्त एक होटल में रिसेप्शनिस्ट की नौकरी कर रही थीं, लेकिन ये रिश्ता ज्यादा वक्त तक टिक नहीं पाया. कांबली ने फिर फैशन मॉडल आंद्रिया हेविट (Andrea Hewit) दूसरी शादी की जिसके बाद उन्होंने क्रिश्चियन धर्म अपना लिया. 2010 में कांबली के बेटे जीसस क्रिस्टियानो कांबली (Jesus Christiano Kambli) का जन्म हुआ.

योगराज सिंह

4/5
योगराज सिंह

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) के पिता योगराज सिंह (Yograj Singh) की 2 शादियां हुई हैं. उनकी पहली शादी शबनम सिंह (Shabnam Singh) के साथ हुई जो युवराज की मां हैं. फिर उन्होंने दूसरी शादी सतवीर कौर (Satveer Kaur) से की. युवी अपनी मां शबनम के साथ रहते हैं, लेकिन पिता योगराज दूसरी पत्नी सतवीर और 2 बच्चों के साथ रहते हैं.

दिनेश कार्तिक

5/5
दिनेश कार्तिक

भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने साल 2007 में अपने बचपन की दोस्त निकिता वंजारा (Nikita Vanjara) से शादी की थी. लेकिन निकिता का दूसरे क्रिकेटर मुरली विजय (Murli Vijay) से अफेयर हो गया. दिनेश ने साल 2012 में उन्हें तलाक दे दिया जिसके बाद निकिता ने मुरली से शादी कर ली. इसके बाद डीके (DK) की जिंदगी में अकेलापन आ गया, लेकिन साल 2015 में उन्होंने स्क्वॉश प्लेयर दीपिका पल्लीकल ( Dipika Pallikal) के साथ दूसरी शादी कर ली.

ट्रेन्डिंग फोटोज़