Advertisement
photoDetails1hindi

Suresh Raina: सुरेश रैना की IPL में 5 आतिशी पारियां, जिन्हें देख दर्शक सीट से उछलने को हुए मजबूर

Suresh Raina Retirement: भारत के स्टार क्रिकेटर सुरेश रैना ने अचानक संन्यास लेकर सभी फैंस को चौंका दिया है. फैंस को उम्मीद थी कि रैना आईपीएल 2023 में खेलते हुए नजर आ सकते हैं. लेकिन अब इन कयासों पर विराम लग चुका है. रैना अब क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे. यहां तक कि IPL में भी नहीं. आज हम अपनी रिपोर्ट में आपको बताने जा रहे हैं. सुरेश रैना की IPL में खेली गई 5 बेहतरीन पारियां. 

1/5

सुरेश रैना को दुनिया मिस्टर आईपीएल के नाम से जानती है. रैना ने साल 2013 में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ तूफानी शतक लगाया था. रैना ने अपना शतक 7 चौकों और 6 छक्कों में पूरा किया था. रैना ने 53 गेंदों में 100 रनों की पारी खेली थी. 

 

2/5

सुरेश रैना की इस पारी को आईपीएल में सबसे बेहतरीन माना जाता है. उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स को पहला आईपीएल खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी. साल 2010 में उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ फाइनल मैच में 35 गेंदों  में 57 रन बनाए थे. उनके खतरनाक प्रदर्शन को देखते हुए उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया था. 

3/5

IPL के दूसरे संस्करण में सुरैन रैना का बल्ला जमकर बोला था. साल 2009 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ हुए मैच में रैना ने धमाकेदार अंदाज में 55 गेंदों में 98 रन बनाए. उनकी वजह से ही चेन्नई सुपर किंग्स ने 38 रनों से मैच जीत लिया. रैना ने अपना पारी में 5 लंबे छक्के भी लगाए थे.

4/5

सुरेश रैना ने साल 2014 में पंजाब किंग्स के खिलाफ तूफानी पारी खेली. इस मैच में सुरैना ने ताबड़तोड़ 25 गेंदों में 87 रन बनाए थे वो भी 348 के स्ट्राइक रेट के साथ. उन्होंने पंजाब किंग्स के बॉलर्स की जमकर धज्जियां उड़ाईं थी. 

5/5

सुरेश रैना ने हमेशा ही बड़े मौकों पर बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया. उन्होंने साल 2011 में आरसीबी टीम के खिलाफ बड़ी पारी खेलकर सभी का दिल जीत लिया था. उस समय आरसीबी टीम के पास जहीर खान और डेनियल विटोरी जैसे घातक गेंदबाज थे. सुरेश रैना ने 73 रनों की आतिशी पारी खेली थी. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़