Advertisement
photoDetails1hindi

IND vs ZIM: इन 5 प्लेयर्स के दम पर भारत ने हासिल की तूफानी जीत, जिम्बाब्वे टीम के लिए बने काल!

India vs Zimbabwe ICC T20 World Cup 2022: भारतीय टीम ने धमाकेदार अंदाज में जिम्बाब्वे को 71 रनों से हरा दिया. इसके साथ ही टीम इंडिया ने ग्रुप-2 में टॉप करते हुए सेमीफाइनल में जगह बना ली. जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच में भारत की तरफ से पांच स्टार खिलाड़ियों ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया. इन प्लेयर्स की वजह से ही टीम इंडिया को जीत हासिल हुई. आइए जानते हैं, इन खिलाड़ियों के बारे में. 

1/5

भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने जिम्बाब्वे के खिलाफ अपनी पहली ही गेंद पर विकेट हासिल कर लिया. वह भारत की तरफ सबसे किफायती गेंदबाज साबित हुए. उन्होंने अपने 3 ओवर में 11 रन देकर 1 विकेट हासिल किया. 

2/5

केएल राहुल (KL Rahul) ने रोहित शर्मा का विकेट गिरने के बाद तूफानी अंदाज में बैटिंग की. उन्होंने 35 गेंदों में 51 रन बनाए. उनकी वजह से टीम इंडिया ने बड़ा स्कोर बनाया. 

3/5

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने जिम्बाब्वे के खिलाफ आतिशी पारी खेली. उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए. उनकी बैटिंग देखकर विरोधी गेंदबाजों ने दांतों तले अंगुलियां दबा लीं. उन्होंने सिर्फ  25 गेंदों में 61 रन बनाए, जिसमें 6 चौके और 4 लंबे छक्के शामिल थे.

4/5

टी20 वर्ल्ड कप के कुछ मुकाबलों में रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे, लेकिन जिम्बाब्वे के खिलाफ उन्होंने अपनी गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया. उन्होंने अपने चार ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. 

5/5

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में ही कमाल का खेल दिखाया. उन्होंने अपने 3 ओवर में 16 रन देकर 2 विकेट चटकाए. इसके अलावा उन्होंने बल्लेबाजी में भी बेहतरीन खेल दिखाते हुए 18 रनों का योगदान दिया. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़