पैट कमिंस ने उस्मान ख्वाजा के साथ किया कुछ ऐसा, आ गई मोईन अली-आदिल राशिद की याद
Advertisement

पैट कमिंस ने उस्मान ख्वाजा के साथ किया कुछ ऐसा, आ गई मोईन अली-आदिल राशिद की याद

कंगारू कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने अपने साथी खिलाड़ी उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) की धार्मिक भावनाओं का जिस तरह सम्मान किया गया है, उस वजह से उनकी तारीफ हो रही है.

(फोटो-ICC)

नई दिल्ली: पैट कमिंस (Pat Cummins) हाल ही में ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम (Australian Cricket Team) के टेस्ट कप्तान (Test Captain) बनाए गए थे, उन्होंने अपनी लीडरशिप में खेली पहली एशेज सीरीज (Ashes Series) 4-0 से जिताकर तहलका मचा दिया जिसके लिए उन्होंने खूब वाहवाही बटोरी. हालांकि एक और वजह है जिसको लेकर कंगारू कैप्टन की तारीफ हो रही है.

  1. पैट कमिंस ने जीता दिल
  2. ख्वाजा को मंच पर बुलाया
  3. एशेज सेलिब्रेशन की घटना

पोडियम पर नहीं आए थे उस्मान ख्वाजा

दरअसल जब ऑस्ट्रेलिया (Australia) की टीम जब एशेज (Ashes) की जीत को सेलिब्रेट कर रही थी तब उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) अपने साथी खिलाड़ियों के साथ फोटो के लिए पोज देने नहीं आए क्योंकि वहां शैम्पेन की बोतल खुलने वाली थी.

यह भी पढ़ें- इन 5 भारतीय खिलाड़ियों पर नहीं पड़ा कप्तानी छोड़ने का फर्क, कई साल लंबा खिंचा करियर

कमिंस ने ख्वाजा के लिए रोका शैम्पेन सेलिब्रेशन

कंगारू कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने ये देखा तो उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) को पोडियम पर बुला लिया और उन्हें भी फोटोशूट में शामिल किया. थोड़ी देर बाद जब ख्वाजा वहां से हट गए तब कैप्टन ने बाकी खिलाड़ियों के साथ शैम्पेन सेलिब्रेशन किया.

 

पैंट कमिंस की हो रही है तारीफ

पैट कमिंस (Pat Cummins) के इस व्यवाहर की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है. 'एक यूजर ने ट्वीट में लिखा, ये देखने में भले ही छोटा गेस्चर लग रहा है लेकिन यही बात पैट कमिंस को महान बनाती है. उन्होंने इस बात को समझा कि ख्वाजा को शराब में भीगना पड़ेगा इसलिए उन्होंने सही कदम उठाया'

 

 

पोडियम से क्यों हटे थे उस्मान ख्वाजा?

उस्मान ख्वाजा (Usman Khawaja) धार्मिक हैं और वो अपने मजहब का बखूबी पालन करते हैं. गौरतलब है कि इस्लाम (Islam) में शराब पीना, इसका उत्पादन करना, इसे बेचना और इसका प्रचार करना हराम हैं. शराब को शैतान का काम और कई बुराइयों की जड़ माना जाता है. यही वजह है कि ख्वाजा ने शराब में खुद को भिगोना पसंद नहीं किया.

आ गई मोईन और आदिल की याद

मोईन अली (Moeen Ali) और आदिल राशिद (Adil Rashid) वनडे वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) में चैंपियन इंग्लैंड टीम का हिस्सा थे. जब इंग्लिश क्रिकेटर्स ने ट्रॉफी के साथ जश्न मनाना शुरू किया तब सभी ने एक साथ फोटोशूट कराया. फिर शैम्पेन सेलिब्रेशन शुरू होने से ठीक पहले मुसलमान खिलाड़ी मोईन और आदिल वहां से हट गए. उस्मान ख्वाजा के वजह से एक बार फिर इन दोनों खिलाड़ियों की यादें ताजा हो गईं हैं.

 

Trending news