‘16 साल के नसीम’ पर बोले पूर्व कप्तान- खुदा के लिए खिलाड़ियों की सही उम्र बताए पाकिस्तान
Advertisement

‘16 साल के नसीम’ पर बोले पूर्व कप्तान- खुदा के लिए खिलाड़ियों की सही उम्र बताए पाकिस्तान

राशिद लतीफ ने कहा, ‘खुदा के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) खिलाड़ियों की सही उम्र बताए. 

राशिद लतीफ पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान रह चुके हैं. (फोटो: IANS)

लाहौर: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राशिद लतीफ (Rashid Latif) ने उम्र में फर्जीवाड़े को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की आलोचना की है. उन्होंने अपने एक ट्वीट में पीसीबी (PCB) को सलाह दी कि वह खुद ही का अपना मजाक ना उड़ाए. पाकिस्तान (Pakistan) के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से सीनियर टीम के लिए पदार्पण किया था. इसके बाद उन्हें अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए पाकिस्तान की अंडर-19 टीम में शामिल कर लिया गया. 

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज राशिद लतीफ ने ट्विटर पर लिखा, ‘पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के खिलाड़ी अंडर-19 खेलने जा रहे हैं. अंडर-19 खिलाड़ी अंडर-16 खेलने जा रहे है. अंडर 16 के खिलाड़ी अंडर-13 खेल रहे हैं और अंडर 13 खेलने वाले वापस अपने मां की गोद में.’

यह भी पढ़ें: IND vs WI: टीम इंडिया पर भारी पड़ गए विंडीज के ‘चाचा-भतीजे’, पहले भी दे चुके हैं मात

51 वर्षीय राशिद लतीफ ने आगे कहा, ‘खुदा के लिए पीसीबी उनकी सही उम्र बताए. फर्जी डिप्लोमा वाले डॉक्टर से काम करा के अपनी प्रतिष्ठा पर दाग ना लगाए, और ना ही खुद का मजाक उड़ाए.’ इससे पहले पूर्व चयनकर्ता प्रमुख मोहसिन खान ने भी अंडर-19 में नसीम के खेलने के फैसले पर सवाल उठाए थे. 

यह भी पढ़ें: IND vs WI: कप्तान कोहली ने रोहित से रेस जीती, पर टीम को नहीं मिला फायदा

मोहसिन खान ने कहा, ‘नसीम शाह का अंडर-19 टीम में खेलना यह दिखाता है कि हम जूनियर स्तर पर खिलाड़ियों को तैयार नहीं कर रहे हैं बल्कि टूर्नामेंट जीतने पर ध्यान दे रहे हैं. सोचिए जब एक टेस्ट खिलाड़ी जूनियर विश्व कप में खेलेगा तो इससे पाकिस्तान क्रिकेट की क्या छवि बनेगी.’ पाकिस्तान को हाल में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टी20 और टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ा था. 

Trending news