फिक्सिंग को लेकर फिर विवाद में पाकिस्तान, अब क्रिकेटर ने ही उठाए PCB पर सवाल
Advertisement

फिक्सिंग को लेकर फिर विवाद में पाकिस्तान, अब क्रिकेटर ने ही उठाए PCB पर सवाल

पाकिस्तान ने फिक्सिंग के आरोपी क्रिकेटर शरजील खान की सक्रिय क्रिकेट में वापसी करने की इजाजत दे दी है. मोहम्मद हफीज ने पीसीबी के इस फैसले की आलोचना की है. 

मोहम्मद हफीज ने पीसीबी के फैसले पर सवाल उठाए हैं. (फाइल फोटो )

लाहौर: पाकिस्तान क्रिकेट में फिक्सिंग को लेकर विवाद फिर गहरा गया है. इस बार क्रिकेटर और क्रिकेट बोर्ड ही आमने-सामने आ गए हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने फिक्सिंग के आरोप में प्रतिबंधित क्रिकेटर शरजील खान (Sharjeel Khan) की सक्रिय क्रिकेट में वापसी करने की इजाजत दे दी है. टीम के स्टार ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज ने पीसीबी (PCB) के इस फैसले की आलोचना की है. 

पाकिस्तान के कप्तान रह चुके मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने टवीट करते हुए कहा था, "क्या हमें अपनी गरिमा और एक तय मानक को निर्धारित नहीं करना चाहिए. मैं बस पूछ रहा हूं क्या पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करने के लिए इससे बेहतर विकल्प नहीं है." पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने कहा कि हफीज को बोर्ड पर सवाल उठाने के बजाय अपने खेल पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए.

वेबसाइट क्रिकइंफो ने वसीम खान के हवाले से कहा, "वर्तमान खिलाड़ियों को अन्य खिलाड़ियों की आलोचना करने या बोर्ड की नीतियों के बारे में बात करने के लिए सोशल मीडिया पर नहीं जाना चाहिए." उन्होंने कहा, "वे विश्व क्रिकेट या क्रिकेट की विभिन्न चीजों को लेकर अपनी राय रख सकते हैं. लेकिन खिलाड़ियों और बोर्ड के सही और गलत के बारे में बात नहीं कर सकते. उन्हें यह क्रिकेट बोर्ड पर छोड़ देना चाहिए."

वसीम खान ने कहा, "मैं निजी तौर पर मोहम्मद हफीज से बात करूंगा. मेरे विचार में उसे अपने खेल पर ध्यान देना चाहिए. वह क्रिकेट के बारे में अपनी राय रख सकता है. उसे या किसी और को दूसरे खिलाड़ियों के बारे में निजी राय नहीं देने से बचना चाहिए. मुझे नहीं लगता है कि उन्हें या किसी और को ऐसा कुछ करना चाहिए. यह मेरा निजी विचार है."

पीसीबी ने पाकिस्तान सुपर लीग में स्पॉट फिक्सिंग के कारण शरजील पर 2017 में पांच साल का प्रतिबंध लगा दिया था. हालांकि, उसने दो साल बाद ही यह प्रतिबंध हटा लिया था. उसने अगस्त 2019 में प्रतिबंध हटाया था. शरजील ने पाकिस्तान के लिए एक टेस्ट, 25 वनडे और 15 टी20 मैच खेले हैं.

Trending news