Shaheen Afridi: 'कितने स्वार्थी हैं कप्तान बाबर आजम...' PAK पेसर शाहीन अफरीदी को अचानक ये क्या हो गया?
Advertisement

Shaheen Afridi: 'कितने स्वार्थी हैं कप्तान बाबर आजम...' PAK पेसर शाहीन अफरीदी को अचानक ये क्या हो गया?

PAK vs ENG 2nd T20I : पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के दूसरे टी20 मैच में शतक जड़ा और अपनी टीम को 10 विकेट से जीत दिलाई. उन्होंने रिजवान के साथ पहले विकेट के लिए नाबाद दोहरी शतकीय साझेदारी की. 

Shaheen Shah Afridi (Instagram)

Shaheen Shah Afridi on Babar Azam: बाबर आजम की गिनती दुनिया के मौजूदा सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में होती है. वह फिलहाल पाकिस्तान टीम की कमान संभाल हे हैं. उनकी अगुआई में पाकिस्तान ने सीरीज के दूसरे टी20 मुकाबले में इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया. बाबर ने शतक जमाया जिसके चलते उनकी काफी तारीफ हो रही है लेकिन उनकी टीम के ही पेसर शाहीन शाह अफरीदी ने अनोखे अंदाज में उन्हें बधाई दी. 

पाकिस्तान ने इंग्लैंड को दी 10 विकेट से मात

पाकिस्तान ने कप्तान बाबर आजम और विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान के दम पर इंग्लैंड को दूसरे टी20 मैच में 10 विकेट से मात दी. इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 199 रन बनाए जिसके बाद पाकिस्तान ने 19.3 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. बाबर आजम ने 66 गेंदों पर नाबाद 110 रन बनाए और 11 चौके, 5 छक्के जड़े. उन्होंने रिजवान के साथ 203 रनों की नाबाद साझेदारी की. रिजवान ने 51 गेंदों पर 88 रन बनाए और नाबाद लौटे. रिजवान ने अपनी पारी में 11 चौके और 5 छक्के जड़े.

शाहीन ने अनोखे अंदाज में दी बधाई

शाहीन अफरीदी ने एक ट्वीट किया और बाबर-रिजवान को बधाई दी. उन्होंने लिखा, 'मुझे लगता है कि कप्तान से छुटकारा पाने का समय आ गया है. बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान- कितने स्वार्थी खिलाड़ी हैं. अगर सही से खेलते तो मैच 15 ओवर में खत्म हो जाना चाहिए था लेकिन ये आखिरी ओवर तक ले गए. आइए इसे लेकर एक आंदोलन शुरू किया जाए. नहीं? इस बेहतरीन पाकिस्तानी टीम पर गर्व है.'

बाबर का टी20 में दूसरा शतक

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर का दूसरा शतक जमाया. उन्होंने अभी तक इस फॉर्मेट में 82 मैचों में दो शतक और 26 अर्धशतकों की बदौलत कुल 2895 रन बनाए हैं. उन्होंने वनडे में 4664 और टेस्ट में 3122 रन बनाए हैं. वनडे में उनका औसत 60 के करीब है जबकि टी20 अंतरराष्ट्रीय फॉर्मेट में करीब 44 का है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news