इस मशहूर पाकिस्तानी खिलाड़ी ने सरेआम लगाए जय श्रीराम के नारे, भारतीय फैंस ने की ये बड़ी डिमांड
Advertisement

इस मशहूर पाकिस्तानी खिलाड़ी ने सरेआम लगाए जय श्रीराम के नारे, भारतीय फैंस ने की ये बड़ी डिमांड

भारत और पाकिस्तान में क्रिकेट बहुत ही ज्यादा फेमस हैं. यहां क्रिकेट को लेकर बहुत ही ज्यादा दीवानगी है. दोनों ही देशों की रीति रिवाज भी एक ही जैसी है. अब होली के त्योहार पर पाकिस्तान के एक क्रिकेटर ने जय श्रीराम का नारा लगाया है. ट्विटर पर लोग उनके साहस को सलाम कर रहे हैं.

File Photo

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान में क्रिकेट बहुत ही ज्यादा फेमस हैं. यहां क्रिकेट को लेकर बहुत ही ज्यादा दीवानगी है. दोनों ही देशों की रीति रिवाज भी एक ही जैसी है. अब होली के त्योहार पर पाकिस्तान के एक क्रिकेटर ने जय श्रीराम का नारा लगाया है. ट्विटर पर लोग उनके साहस को सलाम कर रहे हैं. आइए जानते हैं, इस क्रिकेटर के बारे में. 

  1. इस पाकिस्तानी क्रिकेटर ने दीं शुभकामनाएं
  2. पाकिस्तानी टीम को जिताए कई मैच 
  3. लोगों ने की इस क्रिकेटर की तारीफ 

इस क्रिकेटर ने लगाया जय श्रीराम का नारा 

पाकिस्तान के हिंदू क्रिकेटर दानिस कनेरिया हर त्योहार पर बधाई देते हैं. उन्होंने होली के मौके पर शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने लिखा है कि जय श्रीराम सभी को होली की हार्दिक शुभकामनाएं. उनके इतना कहते ही ट्विटर पर उन्हें बधाई दी गई और भारत आने का न्योता दिया गया. कुछ लोगों ने तो उन्हें पाकिस्तान में बचकर रहने की सलाह दी है. 

पाकिस्तान को जिताए कई मैच 

पाकिस्तान की टीम से खेलने वाले दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) बहुत ही शानदार खिलाड़ी हैं. कनेरिया ने पाकिस्तान के लिए साल 2000 में इंग्लैंड के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू किया था. उनकी गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं था. कनेरिया ने पाकिस्तान के लिए 61 टेस्ट मैचों में 261 विकेट लिए हैं और 18 वनडे मैचों में 15 विकेट चटकाए हैं. बाद में कनेरिया का नाम फिक्सिंग में नाम आने के कारण टीम से हटा दिया गया था. 

कनेरिया के साथ होता था भेदभाव  

दानिश कनेरिया के साथ हिंदु होने के कारण हमेशा ही भेदभाव किया जाता था. कनेरिया ने अब्दुल कादिर, सकलैन मुश्ताक और मुश्ताक अहमद से ज्यादा विकेट चटकाए हैं फिर भी पाकिस्तान में उन्हें दिग्गज गेंदबाजों की लिस्ट में शुमार नहीं किया जाता है. कनेरिया ने अपने दम पर पाकिस्तान की टीम को कई मैच जिताए हैं. दानिश कनेरिया ने खुद कई बार कहा कि उनके हिंदू होने के कारण टीम के साथी खिलाड़ी उनके साथ भेदभाव करते थे.

फैंस हुए मुरीद 

दानिश कनेरिया ने जैसे ही अपने ट्विटर अकाउंट से होली की शुभकामनाएं दी. लोगों ने इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियांए दी. एक यूजर ने लिखा है कि भारत आ जाओ भाई. वहीं, दूसरे यूजर ने लिखा कि पाकिस्तान में रहकर इस तरह के ट्वीट करना साहस की बात है. भगवान की कृपा है. 

Trending news